53 शहरों में कोलकाता की सड़कें सबसे अधिक सुरक्षित – एनसीआरबी रिपोर्ट

कोलकाता : देश के प्रमुख शहरों में कोलकाता की सड़कें सबसे सुरक्षित हैं। यह बात नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट में सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटनाओं में सबसे कम मृत्यु दर कोलकाता की सड़कों पर है। हालांकि, यह भी बताया गया है कि कोलकाता की सड़कों पर नशे में ड्राइविंग की दर सबसे खतरनाक है। यह रिपोर्ट 53 प्रमुख शहरों पर आधारित है। रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में 53 शहरों में से कोलकाता में सड़क दुर्घटनाओं में सबसे कम लोग मारे गए।
पिछले साल कोलकाता की सड़कों पर 71 सड़क दुर्घटनाएं हुई थीं
कोलकाता में सड़क दुर्घटनाओं में प्रति एक लाख लोगों में 2.3 प्रतिशत मौत हुई है जबकि दिल्ली में एक लाख लोगों में से, 27.7 फीसद और मुंबई में 50.2 फीसद लोग पिछले साल सड़क दुर्घटनाओं में मारे गए थे। 2018 में कोलकाता की सड़कों पर 734 सड़क दुर्घटनाएं हुईं। 2019 में यह घटकर 267 हो गया है। हालांकि, नशे में ड्राइविंग के कारण पिछले साल कोलकाता की सड़कों पर 71 सड़क दुर्घटना हुई।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।