राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने उतारा इनोवेटिव इलेक्ट्रिक वाहन 

कोलकाता । इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में अग्रणी  राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने गुरुवार को बाजार में अपने अत्याधुनिक ईवी स्कूटी को लॉन्च किया। जिसमें ऑटोमोटिव परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए चार असाधारण ईवी मॉडल लॉन्च किए गए। प्रत्येक मॉडल एक अलग चरित्र का प्रतीक है। राफ्ट कॉस्मिक ईवी वॉरियर (स्ट्रीट फाइटर), शहरी जंगल के लिए बनाया गया, वॉरियर लचीलापन और शक्ति का प्रतीक है; राफ्ट कॉस्मिक ईवी इंडस (रेंज किंग), रेंज दक्षता में नए मानक स्थापित करते हुए, इंडस लंबी यात्राओं के लिए अंतिम साथी है;  राफ्ट कॉस्मिक ईवी मैग्नेटिक (क्लास और सादगी, सादगी के साथ परिष्कार का सहज मिश्रण, मैग्नेटिक गति में लालित्य बिखेरता है; राफ्ट कॉस्मिक ईवी ज़ांस्कर (मुकुट का रत्न), वैभव और प्रतिष्ठा का संचार करता हुआ, ज़ांस्कर विलासिता और प्रदर्शन का प्रतीक है।
उपस्थित विशिष्ट अतिथियों में मुख्य अतिथि आदित्य विक्रम बिड़ला, कॉस्मिक ईवी लिमिटेड और कॉस्मिक बिड़ला समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अन्य उल्लेखनीय व्यक्तित्वों के साथ-साथ, जितेंद्र कोचर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), वेदांत मिमानी, मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ), कुशाल चौधरी, मुख्य उत्पाद अधिकारी (सीपीओ), राजीव शिशिर नागर, मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ), कुमार सुदर्शन, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ), आदित्यविक्रम मालू, विपणन प्रमुख (एमएच) शामिल थे। सौरव दास, दर्शना बानिक, नील भट्टाचार्य और प्रियंका भट्टाचार्जी जैसे विशेष अतिथियों के साथ, इस कार्यक्रम में ग्लैमर का एक स्पर्श जोड़ा गया। कॉस्मिक ईवी लिमिटेड और कॉस्मिक बिड़ला समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आदित्य विक्रम बिड़ला ने टिप्पणी कहा कि मुझे विश्वास है कि ये उल्लेखनीय इलेक्ट्रिक वाहन न केवल ऑटोमोटिव उद्योग को बदल देंगे, बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरित भविष्य के निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देंगे । राफ्ट कॉस्मिक ईवी के लॉन्च कार्यक्रम ने न केवल उनकी तकनीकी क्षमता का प्रदर्शन किया, बल्कि ऑटोमोटिव परिदृश्य में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रति उनके समर्पण को भी उजागर किया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।