भवानीपुर कॉलेज ने कॅरियर कैफे 2023 का आयोजन

कोलकाता । कॅरियर कैफे 2023 में भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के वालिया हॉल में लैकमे, इकफाई युनिवर्सिटी, यूडोक्रेट आई ए एस, आईसीएम ए आई, यूरोडाइट, मूपल, दी भवानीपुर स्कूल ऑफ इवेंट मैनेजमेंट, डीफेंस, डाटा स्पेस एकेडमी, पूने इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट, ग्लोबल रिस्क मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट, आईआईएच एम, ग्लोबल रीच, आईडीपी एडूकेशन, दी भवानीपुर एजूकेशन डिजाइन एकेडमी, संजय सराफ एडूकेशनल इंस्टीट्यूट/ यू एल यू आर एन, आईएम एस लर्निंग रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड, डिजिटल मार्केटिंग एन आई एच टी आदि लगभग 19 स्टॉल लगाए गए।
कॅरियर विषयक विभिन्न विषयों की जानकारी के लिए इन स्टालों पर स्कूलों के सिनियर विद्यार्थियों ने अवलोकन किया। कई नए विषय जैसे रिस्क मैनेजमेंट, डीफेंस के विषय के बारे में विद्यार्थियों ने जानकारी ली। रेक्टर और डीन प्रो दिलीप शाह ने शिक्षा के समसामयिक विषयों के साथ साथ उच्च शिक्षा के लिए छात्र छात्राएँ किस प्रकार अपने विषयों को चुने इसको ध्यान में रखते हुए कैरियर कैफे 23 का आयोजन किया। भवानीपुर कॉलेज के वालिया हॉल में आयोजित इसमें विद्यार्थी अपने कैरियर को चुनने में मानसिक रूप से तैयारी कर सकता है।ग्रेजुएशन के बाद एमबीए क्यों किया जाए इस पर एक सेमिनार भी आयोजित किया गया।
फैशन डिजाइनिंग, एमबीए, डीफेंस एनसीसी, लेक्मे जैसी विश्वसनीय एकेडमी के विभिन्न कोर्स, ऐनिमेशन और ग्राफिक डिजाइनिंग, कॉमर्स प्लस के साथ- साथ कई प्रकार के विषय जो समय की मांग के अनुरूप हैं उन सभी की जानकारी दी गई। कॅरियर के विभिन्न क्षेत्रों के प्रति छात्र छात्राओं ने अपनी अपनी जिज्ञासा दिखाई । प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो दिव्या उदेशी, प्रो समीक्षा खंडूरी का पूरे कार्यक्रम की देख रेख में सहयोग रहा। इस कार्यक्रम में 30 से अधिक विद्यार्थियों ने वोलिंटियर्स के रूप में कार्य किया। दो दिवसीय चलने वाले कॅरियर कैफे में कॉलेजों और स्कूलों के बहुत से छात्र छात्राओं ने दोनों दिन अपनी उपस्थिति दी और कई विषयों के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए जानकारी ली। डॉ वसुंधरा मिश्र ने इस कार्यक्रम की जानकारी दी ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।