हृदय स्वास्थ्य को लेकर डिसान हॉस्पिटल में खुला “द हार्ट क्लब

कोलकाता । 750 बिस्तरों की क्षमता वाले कोलकाता के डिसान हॉस्पिटल में द हार्ट क्लब खुला है । द हार्ट क्लब” परिवार के किन्हीं तीन सदस्यों के लिए दस निःशुल्क हृदय संबंधी परामर्श और परिवार के किन्हीं दो सदस्यों के लिए ₹10,000/- मूल्य की वार्षिक हृदय स्वास्थ्य परीक्षण आरम्भ हुआ । इसके अतिरिक्त, डिसान हॉस्पिटल, कोलकाता को पूर्वी भारत में आपातकालीन स्थिति में 192 स्लाइस कार्डियक सीटी से सुसज्जित एकमात्र अस्पताल भी बन गया है । डिसान हॉस्पिटल्स ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सजल दत्ता ने “द हार्ट क्लब” को लेकर कहा कि हमारा लक्ष्य परिवारों को उनके हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए सशक्त बनाना है, जिससे अंततः जीवन बचाया जा सके।”
डिसान हॉस्पिटल्स ग्रुप की निदेशक शाओली दत्ता ने कहा कि हम बेहतर हृदय स्वास्थ्य की दिशा में इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। डॉ. संजीब पात्रा, निदेशक – इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी, डिसान हॉस्पिटल, कोलकाता ने नियमित जांच के महत्व पर प्रकाश डाला । डॉ.सौम्या गुहा, कंसल्टेंट – कार्डिएक सर्जरी, डिसान हॉस्पिटल, कोलकाता, ने रोकथाम की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।