सफाई अभियान में भवानीपुर कॉलेज के विद्यार्थियों ने साफ की सड़कें

कोलकाता : वार्ड क्लिनिंग ड्राइव अभियान के तहत भवानीपुर एडूकेशन सोसायटी कॉलेज के विद्यार्थियों ने भवानीपुर के हेशम रोड की सफाई की। कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह, प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रीति, डॉ दिव्येष शाह, डॉ वसुंधरा मिश्र ने इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया। बीस से अधिक विद्यार्थियों ने सफाई अभियान में अपनी सेवाएं प्रदान की। “जो बदलाव विश्व में देखना चाहते हो, पहले स्वयं में बदलाव लाओ” महात्मा गांधी के इस वाक्य से प्रेरित होकर इस अभियान में “सृजन ” रियलिटी डेवलपमेंट के सुप्रयास से भवानीपुर कॉलेज के एनएसएस और एनसीसी के विद्यार्थियों ने वार्ड 70 को साफ करने का बीड़ा उठाया है। इस वार्ड के पार्षद श्री असीम कुमार बोस ने सफाई अभियान को स्पॉन्सर कर विद्यार्थियों को सफाई रखने की प्रेरणा दी है।
सृजन के देबर्षि ने इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। नितीश वर्मा, तहाम टंबावाला, नितेश खत्री, मो. शबब अहमद, रौनक दोशी, श्रीकुंज अग्रवाल, किशन बगड़िया, गौरव किल्ला, आशुतोष कुमार झा, अंशु देवनाथ, आदर्श मुरारका, आयुश सिंह, अभिषेक सिंह आदि छात्रों ने सड़कों की सफाई और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया। डॉ वसुंधरा मिश्र ने इस अभियान में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया एवं इस कार्यक्रम की जानकारी दी । सुबह दो घंटे तक सफाई में लगे सभी विद्यार्थियों को कॉलेज में चाय नाश्ता दिया गया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।