शेयर चैट पर ट्रेंड कर रहा है #Localkovocalkaro

कोलकाता : शेयर चैट पर इन दिनों #Localkovocalkaro ट्रेंड कर रहा है। पीएम मोदी द्वारा स्वदेशी तथा मेक इन इंडिया के माध्यम से भारत को आत्मनिर्भर बनाने के आह्वान पर जनता ने भी सहयोग का हाथ बढ़ाया है। पीएम ने ‘वोकल फॉर लोकल’ की बात कही थी। सोशल मीडिया पर हैशटैग आत्मनिर्भर भारत, हैशटैग यूज लोकल प्रोडक्टस, हैशटैग लोकल इज बेस्ट और हैशटैग लोकल से ग्लोबल भी ट्रेंड कर रहे हैं। शेयर चैट का दावा है कि पीएम की इस अपील को लेकर आगे आने वाला शेयर चैट एकमात्र सोशल मीडिया माध्यम है। शेयर चैट के बहुत से उपयोगकर्ताओं ने स्वदेशी इस्तेमाल करने की शपथ ली है और 20 लाख करोड़ के पैकेज दिये जाने की सराहना भी की है। इसके साथ ही लोगों ने गुणवत्ता को महत्व दिये जाने पर जोर दिया है

शेयर चैट के #MAA4ME को बांग्ला में मिली जबरदस्त सफलता
कोलकाता : शेयर चैट के #MAA4ME अभियान को भारतीय भाषाओं में भी जबरदस्त सफलता मिल रही है। गत 9 मई को 5 दिन के लिए यह अभियान शेयर चैट ने 9 से 13 मई तक के लिए मातृ दिवस पर विशेष रूप से मातृत्व के प्रति कृतज्ञता ज्ञापन हेतु 15 भाषाओं में शुरू किया था। बांग्ला में ही #MAA4ME को 5 हजार यूजीसी पोस्ट मिल चुके हैं। कोरोना काल में लॉकडाउन की स्थिति में माँओं का दायित्व और संघर्ष बड़ा हो गया है। खासकर कामकाजी महिलाएँ तो घर में ही दफ्तर की जिम्मेदारियाँ भी सम्भाल रही हैं। बांग्लाभाषियों ने शेयर चैट के इस अभियान में भागीदारी करते हुए अपनी माँओं के प्रति आभार व्यक्त किया। बांग्ला में 5 हजार से अधिक यूजीसी पोस्ट लिखे गये जिसे 10 लाख व्यूज मिले और व्हाट्स ऐप पर 10 हजार से अधिक लोगों से इसे शेयर किया। माँओं के लिए खास तौर पर 8 हजार से अधिक वेब कार्ड्स बने। #NolockdownforMAA में लोगों ने माँओं की मेहनत को दिखाया तो . #MAAkafavorite में माँ की सबसे अधिक बोले जाने वाली बात साझा की गयी। #Noworkday4MAA के तहत कई लोगों ने जिम्मेदारी उठायी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।