विजेंदर ने जीता एशिया पैसिफिक मिडिलवेट खिताबी मुकाबला

भारत के स्टार बॉक्सर विजेन्द्र सिंह ने शनिवार को उस समय अपने पेशेवर करियर की बुलंदियों को छू लिया जब उन्होंने पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीय चैंपियन केरी होप को एक मुकाबले में परास्त कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट का खिताब जीता।

30 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने वेल्श में जन्मे ऑस्ट्रेलिया के 34 वर्षीय खिलाड़ी को दस राउंड में परास्त किया और लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

शनिवार का मुकाबला विजेन्द्र का सबसे लंबा मुकाबला भी था। हरियाणा के छह फुट लंबे खिलाड़ी ने 98-92, 98-92, 100-90 अंकों से अपने विरोधी को मात दी। विजेंदर ने अपनी जीत महान मुक्केबाज मोहम्मद अली को समर्पित कर दी।

विजेता घोषित किए जाने के बाद विजेन्द्र ने कहा, ‘यह मेरे बारे में नहीं है, यह मेरे देश के बारे में है.’ विजेन्द्र का मुकाबला देखने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा महिला बॉक्सर एम सी मैरीकॉम, कुश्ती के खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह, सुरेश रैना और अभिनेता रणदीप हुड्डा मौजूद थे।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।