मौत के हफ्ते भर के अंदर दो निर्माताओं ने किया सुशांन्त की बायोपिक बनाने का ऐलान

इंजीनियरिंग विद्यार्थी, बैकग्राउंड डांसर, टीवी अभिनेता और फिर बॉलीवुड के चमकते सितारे रहे सुशांत सिंह राजपूत एक कहानी बन चुके हैं। 14 जून को खुदकुशी करने वाले सुशांत पर अब फिल्में बनने वाली हैं। दो मेकर्स ने इसका ऐलान किया है। पहली एक बायोपिक है, जिसका ऐलान डायरेक्टर निखिल आनंद ने किया है। उनकी फिल्म 2022 में रिलीज होगी, जिसके लिए पैसा पब्लिक फंड से जुटाया जाएगा। वहीं दूसरी फिल्म के लिए डायरेक्टर शमिक मौलिक भी घोषणा कर चुके हैं।
निखिल आनंद सुशांत की जिंदगी पर तीन भाषाओं हिन्दी, तमिल और तेलुगु में फिल्म बनाएंगे। इसके अलावा इस अनाम फिल्म का ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज बनाया जाएगा। मिड-डे की खबर के मुताबिक, निखिल ने इस फिल्म को सुशांत के लिए श्रद्धांजलि बताया है। वे कहते हैं- मैं उन्हें सिनेमा जगत में अमर करना चाहता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि इससे सबक लेकर बॉलीवुड नेपोटिज्म पर प्रतिभा को तरजीह देगा।
आनंद कहते हैं, “जैसे ही महामारी से बने हालात में कुछ सुधार आएगा फिल्म भी अगले कुछ महीनों में शुरू कर दी जाएगी। इस बीच टीम स्टोरी और कास्ट पर काम करेगी। फिल्म पूरे देश में रिलीज होगी। हमारी कोशिश इसे दुनिया भर में रिलीज करने की होगी ताकि लोगों को सुशांत के जीवन से प्रेरणा मिले। फिल्म की तैयारी के लिए आनंद ने सुशांत के रिश्तेदारों, परिवार और दोस्तों से मिलने की योजना बना रखा है ताकि कहानी सच्ची हो।”
विजय शेखर गुप्ता और शमिक मौलिक ने भी सुशांत पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। फिल्म का टाईटल होगा- सुसाइड या मर्डर: ए स्टार वॉज लॉस्ट। शमिक अपनी फिल्म में बताएंगे कि कैसे एक गैरफिल्मी बैकग्राउंड वाले सुशांत ने अपना मुकाम इंडस्ट्री में बनाया। शमिक ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वे बॉलीवुड को इस फिल्म के जरिए एक्सपोज कर देंगे। वे फिल्म में सुशांत के साथ हुई हर उस घटना का जिक्र करेंगे, जिसने उन्हें अपनी जिंदगी खत्म करने पर मजबूर किया।
स्पॉट बॉय की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की योजना निर्माता बनने की थी। वे अपने दोस्त और डायरेक्टर संदीप सिंह की फिल्म वंदे भारतम के जरिए प्रोड्यूसर के तौर पर डेब्यू करने वाले थे। अब संदीप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया है। इसमें सुशांत तिरंगे में दिखाई दे रहे हैं। संदीप के मुताबिक, सुशांत ही इस फिल्म में अभिनय करने वाले थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।