भारत ए महिला टीम ने जीता एशिया कप

भारत ए महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 जीत लिया है । फाइनल मुकाबले में भारत ए की टीम ने बांग्लादेश ए को मात दे दी है। टीम इंडिया ने इस मैच को 31 रनों से जीतकर खिताबी मुकाबले में बाजी मारी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 127 रन लगाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 96 रन पर ही ऑलआउट हो गई।
इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। पारी की शुरुआत करने उतरीं कप्तान श्वेता सहरावत और उमा चेत्री की जोड़ी ने मिलकर 28 रन ही जोड़े। लेकिन इसके बाद कनिका अहूजा के 30 रन और वृंदा दिनेश के 36 रनों की बदौलत टीम 20 ओवरों में 127 रन बनाने में कामयाब रही। बांग्लादेश की ओर से सुल्ताना खातून और नाहिदा अख्तर ने 2-2 विकेट हासिल किए।
जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 19.2 ओवरों में 96 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की पारी के दौरान सिर्फ 3 ही बल्लेबाज ऐसे थे जो दहाई का आंकड़ा क्रॉस कर पाए। टीम इंडिया की जीत की हीरो श्रेयंका पाटिल रहीं। श्रेयंका ने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट नाम किए। वहीं मन्नत कश्यप ने भी 3 और कनिका अहूजा ने 2 विकेट अपने नाम कर लिए।
बता दें कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से होना था। हालांकि ये मुकाबला बारिश के चलते धुल गया और लीग टेबल में टॉप करने के चलते महिला टीम फाइनल में पहुंच गई। वहीं बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 6 रन से हराकर फाइनल तक पहुंची थी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।