’भाग कोरोना’ गेम के जरिए शेयरचैट यूज़र ले रहे हैं कोरोना से बदला

गेम को शेयरचैट प्लैटफॉर्म  पर 40 लाख से अधिक पेज व्यूज़ मिल चुके हैं

कोलकाता : देश कोविड-19 संकट से जूझ रहा है, ऐसे में शेयरचैट यूज़र्स को कोरोना वायरस से बदला लेने का अनूठा तरीका मिल गया है। एक्स एल आर आई जमशेदपुर के दो विद्यार्थियों अकरम तारिक खान और अनुश्री वरदे बीते 10 दिनों से प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहे हैं, क्योंकि इन्होंने एक गेम डैवलप किया है। इस गेम में नीचे की तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजुअल है जो कोरोना वायरस को हैंड सैनिटाइज़र की बूंदों से शूट कर रहे हैं। ’गो कोरोना, कोरोना गो’ इसका थीम म्यूज़िक है, इस गेम का इरादा कोविड19 के बारे में जागरुकता पैदा करना है। गेम के खत्म होने पर सलाह दी जाती है कि कोरोनावायरस को कैसे हराया जाए, इसके लिए ’स्टे होम’, ’वियर मास्क’, ’वॉश योअर हैंड्स’ आदि संदेश आते हैं। शेयरचैट पर लाइव होने के बाद से यह गेम प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहा है और इसे 40 लाख से ज्यादा पेज व्यूज़ मिल चुके हैं। यूज़र्स लाखों बार इस गेम को खेल चुके हैं, इसका औसत प्रति यूज़र 3.2 बार है। औसत स्कोर 5.8 गेम प्रति गेम प्ले है।

कोरोना वायरस के भय के चलते लॉकडाउन करना पड़ना है और लोग इससे नाखुश हैं, परेशान हैं, चिंतित हैं। यह देखते हुए कहा जा सकता है कि यह गेम शेयरचैट यूज़र्स के लिए राहत लेकर आया है, इसने उनका तनाव घटाया है। शेयरचैट यूज़र्स को एक नया तरीका मिला है कोरोना को परास्त करने का और इस गेम के माध्यम से इस वायरस के बारे में जागरुकता का प्रसार भी हो रहा है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।