‘तेलंगाना टी चैंपियनशिप 2023’ का दूसरा संस्करण सम्पन्न

कोलकाता । हाइबिज.टीवी द्वारा प्रतियोगिता ‘तेलंगाना टी चैंपियनशिप’ के दूसरे संस्करण का सफल आयोजन टी बोर्ड इंडिया और भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के समर्थन से हैदराबाद के एचआईसीसी, नोवोटेल में किया गया। इस टी चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय और टी बोर्ड इंडिया ने अहम भूमिका निभाई। वर्ष 2022 में इस प्रतियोगिता को लॉन्च किया गया था। इसकी अपार सफलता के कारण वर्ष 2023 में इसके दूसरे संस्करण का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी तरह का प्रवेश शुल्क नही रखा गया था। इसके कारण इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए महिला प्रतिभागियों में काफी उत्साह देखा गया। इस प्रतियोगिता में 200 के करीब महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में जीत के साथ प्रथम स्थान प्राप्त करनेवाली प्रभा ने 1 लाख रुपये का पहला पुरस्कार जीता। पोटलुरी माधवी ने 50,000 रुपये का दूसरा पुरस्कार जीता और सीतामराजू नागा कमला ने 25,000 रुपये का तीसरा पुरस्कार जीता। इसके अतिरिक्त पांच अन्य महिलाओं को 10-10 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी सौंपा गया।

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, ‘हममें से अधिकतर लोगों की प्रत्येक दिन की शुरूआत एक कप चाय की कड़क प्याली के साथ शुरू होती है। इस तरह के अभूतपूर्व कार्यक्रम का आयोजन कर सभी प्रतिभाशाली महिलाओं को एक मंच पर लाने के लिए हाइबिज.टीवी प्रबंधन को हार्दिक बधाई। उन्होंने चाय की ताकत के बारे ध्यान आकर्षित करते हुए सभी को याद दिलाया कि ‘चाय में इतनी ताकत है कि चाय बेचने वाला देश का प्रधान मंत्री बन गया है’

इस कार्यक्रम में फाल्गुनी बनर्जी (टी डेवलपमेंट के उप निदेशक, टी बोर्ड इंडिया), दरवेश अनीस अहमद (मैनेजिंग पार्टनर, द नीलगिरी टी एम्पोरम), एम राजगोपाल (प्रबंध निदेशक, हाइबिज.टीवी) और संध्या रानी (सीईओ, हाइबिज.टीवी) के साथ समाज की अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।