मुज्जफरनगर के तुषार ने 4 हजार स्टिक से बनाया पुरी का भगवान जगन्‍नाथ मंदिर

मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर के तुषार शर्मा ने एक बार फिर अपने जनपद का नाम रोशन किया है। तुषार ने उड़ीसा के पुरी स्थित भगवान जगन्‍नाथ मंदिर का मॉडल 4 हजार स्टिक से तैयार किया है। 3 महीने में मॉडल तैयार करने के लिए तुषार को अखबार की रद्दी और फेवीकोल का प्रयोग करना पड़ा। तुषार इससे पूर्व अयोध्‍या के भव्‍य राम मंदिर का मॉडल भी 8 हजार स्टिक की मदद से तैयार कर चुका है। अब तक बनाए गए व‍िभिन्‍न भव्‍य मॉडल पर तुषार को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड सहित कई सम्‍मान मिल चुके हैं।
तुषार का सपना है कि वह एक दिन अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराएं। बताया कि टॉप हंड्रेड रिकॉर्ड होल्डर एक्सीलेंट ऑन वर्ल्ड स्टेज 2022 में भी उसका नाम आ चुका है। तुषार ने बताया कि वह 4 साल में कई मॉडल बना चुका है। इनमें इंडिया गेट, लाल किला, गांधीजी का चरखा, व्हाइट हाउस, गोल्डन टेंपल, बद्रीनाथ धाम, स्‍वर्ण मंदिर, केदारनाथ धाम, क्रिसमस ट्री, शिवलिंग आदि शामिल है। तुषार ने कई महापुरुषों के छायाचित्र भी बनाए हैं।तुषार के परविार में खुशी का माहौल है। गांधी कॉलोनी निवासी जितेन्‍द्र शर्मा का बेटा तुषार देश के वि‍भिन्‍न भव्‍य मंदिरों के मॉडल स्टिक से तैयार कर उनकी एक प्रदर्शनी दिल्‍ली में लगाना चाहता है। तुषार ने बताया कि उनके पिता का कपड़े का कारोबार है, लेकिन वह अपने शौक को ही अपना व्‍यवसाय बनाना चाहता है। बताया कि इसी वर्ष उसने बीकॉम किया है। तुषार के पिता जितेन्‍द्र शर्मा का कहना है कि यदि उनका बेटा चाहेगा तो वह अपने शोक को ही व्यवसाय बना सकता है। उन्‍होंने बताया कि तुषार की उपलब्धियों पर वे लोग काफी खुश हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।