सूट पहनें या शर्ट, टाई हो परफेक्ट

बात जब सूट पर टाई पहनने की हो या फिर नॉर्मल शर्ट पर, मैचिंग और अच्छा दिखने का प्रेशर बहुत बढ़ जाता है। आप शादीशुदा हैं तो आपकी पत्नी हैं और किसी से इश्क फरमा रहे हैं तो गर्लफ्रेंड हैं या बहन की बातों की कद्र करते हैं तो बहन भी है मगर इन सबके होते हुए भी अगर आप कहीं और नौकरी कर रहे हैं तो आपकी नैया आपको खुद पार लगानी होगी, आपके कपड़ों पर भी यही बात लागू होती हैं। भले ही आपने शर्ट से लेकर पैंट और सूट तक सारी ही चीज़ें ब्रांडेड पहन रखी हो लेकिन मैचिंग टाई की कमी आपका पूरा लुक बिगाड़ सकती है।

टाई में भी मार्केट में कई सारी वैराइटी देखने को मिल जाती है लेकिन कौन सा जरूरी है और किस कलर की टाई नहीं है आपके पास, इन सबके बारे में सोचने के बाद ही इन्हें खरीदें। प्रिंटेड, वूलन और प्लेन टाई को कैसे शर्ट के साथ पेयर करके आप हैंडसम और स्टाइलिश नज़र आ सकते हैं, ये भी जानना जरूरी है।

पैटर्न्ड शर्ट के साथ आपकी टाई बिल्कुल मैचिंग होनी चाहिए। बुनी हुई टाई के साथ टेक्सचर और गहराई का ध्यान रखते हुए आप इसमें आकर्षक नजर आ सकते हैं। चेक शर्ट के साथ उसके कलर का भी ध्यान रखना जरूरी है। चेक्ड शर्ट के साथ वूलन टाई अच्छी लगेगी।

ज्यादातर कलर्स और प्रिंट्स सॉलिड शर्ट्स के साथ मैच करते हैं। फॉर्मल मौकों के लिए कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स चुनें. जैसे लाइट ब्लू शर्ट के साथ डॉर्क ब्लू या रेड टाई, गुलाबी शर्ट के साथ नेवी ब्लू टाई. हल्के रंग की शर्ट के साथ गहरे रंग की टाई पहनें।

अपनी शर्ट के पैटर्न से अलग टाई सिलेक्ट करें। अगर आप स्ट्राइप्स के साथ स्ट्राइप्स पहन रहे हैं, तो उन्हें कॉन्ट्रास्ट करें, बड़ी स्ट्राइप्स शर्ट के साथ छोटी स्ट्राइप्स टाई या इसका उलटा भी कर सकते हैं। स्ट्राइप्स शर्ट के साथ कॉन्ट्रास्ट रंग की टाई पहनें।

व्हाइट कलर की शर्टनें के साथ ब्लैक टाई हमेशा से ही एवरग्रीन मैचिंग रहा है। इसमें पर्सनैलिटी उभर कर आती है साथ ही ये कॉम्बिनेशन ज़्यादातर पुरूषों के वॉडरोब में मौजूद होता है।

(साभार – फैशन 101)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।