शेयर चैट का ‘प्लेज टू डोनेट’ अभियान सफल

11,000 यूज़र्स ने रक्तदान करने की शपथ ली
1.5 करोड़ से ज्यादा लोग 12 भाषाओं के माध्यम से इस कैम्पेन से जुड़े

कोलकाता : भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने आज अपने अभियान #प्लेज टू डोनेट’ के परिणामों की घोषणा की जिसका समापन 14 जून 2020 को हुआ है। 12 भाषाएं बोलने वाले 11,478 शेयरचैट यूज़र्स ने रक्तदान करने की शपथ ली है और वे इस बात पर राज़ी हुए हैं कि संबंधित सामाजिक विकास संगठन उनसे सम्पर्क कर सकते हैं। यूज़र्स ने शेयरचैट प्लैटफार्म पर एक वैबकार्ड द्वारा यह शपथ ली। इस वेबकार्ड ने 12 भाषाएं बोलने वाले प्रयोक्ताओं से 35 लाख व्यूज़ प्राप्त किए। इसके अलावा, शेयरचैट यूज़र्स रक्तदान संबंधी विषयों पर बातचीत में भी शामिल हुए और उन्होंने अपना दृष्टिकोण रखा। विश्व रक्तदाता दिवस पर #प्लेज टू डोनेट’ अभियान के इर्दगिर्द 25,000 से अधिक यूजीसी पोस्ट शेयर की गयी जिनमें रक्तदान के बारे में उपयोगी जानकारी दी गयी, रक्तदान से संबंधित गलतफहमियों को दूर किया गया तथा प्रयोक्ताओं ने रक्तदान करते हुए अपनी सेल्फी भी शेयर की जिससे प्लेटफॉर्म पर इस मुद्दे से बहुत से लोग जुड़े। शेयरचैट प्लेटफॉर्म पर रक्तदान संबंधी कॉन्टेंट पोस्ट को 1.5 लाख से ज्यादा बार शेयर किया गया और 1.2 करोड़ से अधिक व्यूज़ मिले।
भारतीय सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म शेयरचैट ने 11 जून 2020 को #प्लेज टू डोनेट’ कैम्पेन की घोषणा की थी ताकि रक्तदान के बारे में जागरुकता फैलाई जा सके।लइस कैम्पेन का लक्ष्य था यूज़र्स को रक्तदान हेतु प्रोत्साहित करना और उन्हें रक्तदान गतिविधियों के साथ जोड़ना ताकि देश में रक्त की कमी को पूरा करने में योगदान दिया जा सके। 11 जून 2020 से शुरु हुई यह चार दिवसीय कैम्पेन इस पर केन्द्रित थी की शेयरचैट के यूज़र्स रक्तदान कर के देश के लिए अपना जुड़ाव और जिम्मेदारी प्रदर्शित करें। इस मुहिम को शेयरचैट पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।