लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कमल हासन

चेन्नई : अभिनेता और राजनेता कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) अगले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु के विकास पर फोकस कर रही है। अगले चुनावों में समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि उनकी पार्टी किसी गठबंधन का हिस्सा बनेगी या उसका नेतृत्व करेगी।

उम्मीदवारों पर फैसला जल्द
कमल हासन ने इसी साल फरवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) का गठन किया है। वे लगातार राज्य की एआईएडीएमके और केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। हासन ने कहा- मैं चुनाव लड़ूंगा, जल्द ही कमेटी उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि वे ऐसी किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे, जो तमिलनाडु के डीएनए को बदलने की कोशिश करता है।

कांग्रेस के साथ गठबंधन के दे चुके हैं संकेत
कमल हासन ने पिछले दिनों कहा था- कांग्रेस द्रमुक से गठबंधन तोड़ देती है तो वे 2019 लोकसभा चुनाव में उससे हाथ मिलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के साथ एमएनएम का गठबंधन राज्य के लोगों के लिए काफी फायदेमंद होगा। हासन ने जून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी।

विधानसभा उपचुनाव भी लड़ेगी कमल की पार्टी
पिछले महीने कमल हासन ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी तमिलनाडु की 20 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी। यहां मद्रास हाईकोर्ट द्वारा अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के बाद से ये सीटें खाली हैं। वहीं, दो सीटें एम करुणानिधि और एके बोस के निधन के बाद से खाली हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।