रक्तदान शिविर के माध्यम से छात्राओं ने दिया मानवता का सन्देश

कोलकाता : सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल की सामाजिक सेवा इकाई स्नेह कमेटी ने हाल ही में रक्तदान शिविर आयोजित किया। शिविर का उद्घाटन स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के वरिष्ठ सलाहकार सी वी मुरलीधर ने किया। इस अवसर पर प्रोजेक्ट लाइफ फोर्स के संस्थापक सदस्य दानिश सेठ ने प्रेरक वक्तव्य दिया। कार्यक्रम में सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल की अध्यक्ष एस. बिड़ला भी उपस्थित रहीं। यह रक्तदान शिविर गैर सरकारी संगठन प्रोजेक्ट लाइफ फोर्स के साथ साझा तौर पर आयोजित किया गया था।

हर साल की तरह इस बार यह आयोजन एक विषय यानी थीम पर केन्द्रित था और वह थीम थी ‘कुरुक्षेत्र…द बैटल फॉर ब्लड’ मगर इस कुरुक्षेत्र का अन्दाज बहुत अलग था और कार्यक्रम स्थल की सजावट भी इस थीम को ध्यान में रखकर की गयी थी..यहाँ रक्तदान के माध्यम से जीवन बचाने का संकल्प था..जीवन देने की दृढ़ता थी। पहली बार रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को उत्साहित करने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये गये। रक्तदान शिविर में 142 लोगों ने रक्तदान किया। यह थीम भी छात्राओं का ही विचार थी। शिविर को सफल बनाने में स्नेह कमेटी की सभी सदस्याओं तथा शिक्षिकाओं का योगदान रहा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।