मॉनसून में रहिए मस्त, दिखें जबरदस्त

बारिश के दिन हर किसी को पसंद आते हैं क्योंकि ये वातावरण में थोड़ी ठंडक लेकर आते हैं। लेकिन इसी के साथ इस मौसम में पुरुषों को तकलीफ आती है कि किस तरह से खुद के लुक को स्टाइलिश बनाया जाए।  पुरुषों के लिए जरूरी होता है मौसम के अनुसार अपना ड्रेसिंस और स्टाइल चेंज करना जिससे वे खुद का कूल लुक दिखा सकें। आप अपने बैग में छोटा तौलिया या गमछा रख सकते हैं जो कि आपके काम आ सकता है। हम पुरुषों के लिए लेकर आए हैं कुछ टिप्स जो मानसून के दिनों में उनको स्टाइलिश बनाए। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में –
* ट्रेंडी एक्सेसरीज़ – वॉलेट्स में लेदर फैब्रिक वाले पर्स का चुनाव न करें। इस दौरान प्लास्टिक की लेयर चढ़े वॉलेट्स का इस्तेमाल करें। साथ ही वॉटरप्रूफ वॉच, बैग के लिए रेन कवर्स या ब्रीफ केस के लिए रेन कवर्स यूज़ करें। इससे आप बारिश में होने वाली परेशानियों से बचे रहेंगे और स्मार्ट भी दिखेंगे।
* फैब्रिक – इस सीज़न ब्राइट और बोल्ड कलर को सिर्फ लड़कियां ही नहीं आप भी ट्राई कर सकते हैं। मानसून सीज़न में मोटे फैब्रिक को बाय कहें और चुनें हल्के रंग। बहुत ज्यादा गहरे रंग और एक ही रंग के कपड़े पहनने की बजाय इस मौसम में आप मल्टीकलर शर्ट या स्टाइलिश कोट्स वाली टी-शर्ट चुन सकते हैं। साथ ही पैंट या जींस को मोड़कर पहनें।

* रबर सोल फुटवियर – मौसम के अनुसार ही फुटवियर का चुनाव करें। इस दौरान लेदर शूज़ न पहनें क्योंकि लेदर शूज बारिश में भीगने के बाद खराब दिखेंगे और आपके पैर को नुकसान भी पहुंचाएंगें। बारिश के मौसम में रबर सोल फुटवेयर का इस्तेमाल सबसे ठीक होता है। रबर लोफर्स भी आज़माए जा सकते हैं, बशर्ते इसकी ऑफिस में मनाही न हो। गीले मोजे व अंडरगारमेंट्स ना पहनें।

* वॉटर रेपैलेंट जींस – इस सीज़न वॉटर रेपैलेंट जींस का चुनाव करें क्योंकि बारिश में भीगने पर भी इसमें रखें वॉलेट और मोबाइल फोन बच जाते हैं। इसे स्त्री व पुरुष दोनों के लिए ही डिज़ाइन किया गया है।

* वॉटरप्रूफ आउटरवियर – स्टाइलिश और स्मार्ट दिखने के लिए मानसून सीज़न में बाज़ार में आपको खूबसूरत वॉटर रेस्सिटेंट लॉन्ग ओवरकोट्स मौज़ूद मिल जाएंगे। इनमें हल्के रंग के स्टाइलिश ओवरकोट्स को पहनकर वाकई आप स्मार्ट दिखेंगे इसलिए इन्हें अपनी वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं।

(साभार – हिन्दी लाइफ बेरी डॉट कॉम)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।