महिला ने शौचालय न होने पर छोड़ी ससुराल

लखनऊ : अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ की कहानी से मिलती जुलती एक खबर उत्तर प्रदेश के संभल जिले में सामने आई है। एक महिला अपनी ससुराल को छोड़कर इसलिए मायके चली गई क्योंकि वहां पर शौचालय नहीं था। महिला के बार-बार कहने के बाद भी ससुराल में शौचालय नहीं बनवाया जा रहा था। इससे परेशान होकर उसने मायके जाने का फैसला कर लिया। महिला इस समय अपने भाई के घर पर है। बताया जा रहा है कि इस बीच ससुरालजनों ने कई बार उसको मनाने की कोशिश की है लेकिन उसने कहा है कि जब तक शौचालय नहीं बन जाएगा वह वापस नहीं आएगी।
घटना के सामने आने के बाद सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है जो भी उचित होगा कदम उठाया जाएगा। गौरतलब है कि मोदी सरकार की ओर से ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत खुले में शौच न करने के लिए भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इसका असर भी अब धीरे-धीरे समाज में दिख रहा है। कई लोगों ने अपने घरों में शौचालय बनवाएं हैं और गरीब परिवारों को सरकार की ओर से भी मदद की जा रही है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।