प्रिंस हैरी और मेघन मरकले की शादी पर निमंत्रित की गयी भारतीय खानसामा

लंदन : भारतीय मूल की एक मशहूर खानसामा और सामाजिक उद्यमी ने कहा है कि उन्हें राजपरिवार से एक लिफाफा मिला और जब उन्होंने उसे खोला तो उसमें अगले महीने होने वाली प्रिंस हैरी एवं मेघन मरकले की शादी का निमंत्रण देखा । उन्होंने कहा कि यह देखकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
ब्रिटेन में जन्मीं पंजाबी माता – पिता की संतान रोसी गिंडे (34) उन 1200 आम लोगों में हैं जिन्हें अपने समुदाय के बीच उल्लेखनीय योगदान के लिए इस शादी में आमंत्रित किया गया है।  गिंडे कारोबारी इकाई ‘ मिस मैकारुन ’ की संस्थापक हैं। यह इकाई न केवल मैकारुन्स बिस्किट बनाती और बेचती है बल्कि अपना लाभ युवाओं के रोजगार प्रशिक्षण अवसरों पर भी इस्तेमाल करती है।
जब पिछले महीने राजपरिवार के लेाग बर्घिंघम पहुंचे थे तब उन्होंने उनके बिस्किट का स्वाद चखा और वे उनके उद्यम से प्रभावित हुए थे।
गिंडे ने कहा , ‘‘ यह निमंत्रण पाना और इस तरह पहचान मिलना वाकई रोमांचक है। वे उन संगठनों को एक पहचान देने के लिए इस मौके का इस्तेमाल कर रही हैं जो अपने समुदायों में सुधार के लिए काम कर रहे हैं। ’’

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।