फैशन के मामले में न करें ऐसी गलतियाँ

यह सही है कि पुरुषों के पास फैशन और स्टाइलिंग के विकल्प लड़कियों की तुलना बेहद कम होते हैं। बड़े सितारों की बात नहीं करते मगर आम तौर पर अधिकतर पुरुषों यह नहीं पता होता कि उनके वार्डरोब में क्या होना चाहिए और क्या नहीं होना चाहिए। आप मानिए चाहे या न मानिये मगर आपमें से अधिकतर लोग इस बात की परवाह नहीं करते कि उन पर जँचता क्या है। आपको यह पता होता है कि आपकी पत्नी को चटकीले रंग पहनने चाहिए या नहीं या फिर आपकी माँ को स्लीवलेस पहनना चाहिए या नहीं मगर मगर खुद कौन सा रंग पहनना है, नहीं जानते। अपना वार्डरोब छूने नहीं देते और ऐसा कुछ भर लेते हैं जो उनके लिए बिलकुल सही नहीं होता। मुश्किल यह है कि आप इस बारे में बात भी नहीं करना चाहते। नतीजा यह होता है कि आप जो डेट पर पहनते हैं, वही अपने दोस्त की शादी पर भी पहन लेते हैं। हमारा मानना है कि अगर स्मार्ट दिखना हो तो स्मार्ट सलाह लेने में कोई बुराई नहीं है, आखिर फायदा तो आपका ही है तो अगर उनसे मुलाकात करनी है तो इन गलतियों से जरूर बचें –

चिनोज़ – डेनिम्स कैजुअल वेयर्स में आते हैं और ट्राउज़र्स फॉर्मल वेयर्स में लेकिन चिनोज़ कनफ्यूज़िंग होते हैं। इनमें न तो कैज़ुअल लुक होता है और ना ही फॉर्मल तो बेहतर यही होगा आप इन्हें अपनी डेट पर न ही पहनें। इन्हें अपने दोस्तों के साथ आउटिंग्स और फ्राइडे ऑफिस ड्रेसिंग के लिए बचाकर रखें। ये प्लीटेड हों, बेल्टेड या बैगी, किसी खास आकार के नहीं होते हैं और हर किसी पर नहीं जँचते।

टर्टल नेक्स या ओवल नेक्स – वैसे तो टर्टल नेक टी-शर्ट्स सर्दियों में पहने जाते हैं लेकिन थोड़े स्टाइल और अलग-अलग फैब्रिक्स में उपलब्ध हैं और आप इनको किसी भी मौसम में पहन सकते हैं। अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो ये आपके स्टाइल को बिगाड़ने का काम करते हैं। इसके साथ ही ओवल-नेक टी-शर्ट्स पहनने की सलाह भी फैशन डिजाइनर नहीं देते।

तंग कपड़े – बहुत ज्यादा फिटिंग वाले कपड़ों से परहेज करें! फिर चाहे वो टाइट जींस हो शर्ट हो या फिर टी-शर्ट। ये आपके व्यक्तित्व की गम्भीरता कम कर करते हैं, खासकर आपकी दफ्तर की किसी बैठक में आपका ध्यान भटकाते हैं और आपकी छवि खराब कर सकते हैं।

स्लोगन टी-शर्ट्स – डेट पर टी-शर्ट पहनने का ऑप्शन तो सही है लेकिन अजीबो-गरीब स्लोगन लिखे टी-शर्ट पहनने का आइडिया गलत है। भले ही ऐसी टी-शर्ट आपको कूल, कैजुअल और आराम देगी मगर सामने वाला परेशान हो सकता है। प्लेन और कॉलर टी-शर्ट्स हर तरीके से आपके लिए सही रहेंगे।

सही फुटवेयर्स – आपको जूतों से एक खास लगाव होता है और वैसे भी आपके जूते आपके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। स्पोर्टी, कैज़ुअल और फॉर्मल होने के साथ ही ये प्रेज़ेंटेबल हों और सबसे जरूरी इनसे बदबू ना आ रही हो।

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।