आइलैश कर्लर का करना है इस्तेमाल, रखें ध्‍यान

बड़ी-बड़ी आँखों वाली महिलाओं को काफी आकर्षक माना जाता है। लेकिन आँखे तो ठीक लेकिन हल्की पलकें बहुत सी महिलाओं के लिए परेशानी का सबब होती हैं। पलकों को घना करने के लिए वैसे तो कई प्राकृतिक उपाय हैं। लेकिन उनका रिजल्ट जल्दी मिलने में काफी समय लग जाता है। इसलिए अपनी पलकों को कम समय में घना बनाने के लिए बहुत महिलाएं आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करती हैं। जो उनकी पलकों को बेहतर और घना लुक देती हैं । लेकिन जानकारी के अभाव में कभी-कभी आईलैश कर्लर का उपयोग करना नुकसानदेय भी हो सकता है

कब करें आईलैश कर्लर का इस्तेमाल – आइलैश कर्लर का इस्तेमाल करने से पहले आप अपनी आंखों को अच्छी तरह से धो ले और उसे सूखा लें। जिसके बाद आईलैश कर्लर का प्रयोग करें।

मस्कारा लगाने से पहले करें आईलैश कर्लर का प्रयोग – आईलैश कर्लर को हमेशा मस्कारा लगाने से पहले इस्तेमाल करें । क्योंकि अगर आप इसका इस्तेमाल मस्कारा लगाने के बाद करती हैं तो मस्कारा स्मज हो जाएगा। इसलिए बहुत ही सावधानी से मस्कारा को पलकों पर लगाएँ

आईलैश कर्ल करते समय बरते सावधानी – आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करते समय आपको काफी सावधानी बरतनी चाहिए और उसे केवल पलकों पर ही करना चाहिए। क्योंकि कई बार जल्दबाजी में पलकों के साथ आपकी आईलिड की त्वचा भी कर्लर में दब जाती है । जिससे आपको दर्द भी होता है और आंखों को भी इससे नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए अपनी आंखों को सुरक्षित रखने के लिए आप ऐसा करने से बचें।

 आईलैश कर्ल करने का सही तरीका –  आईलैश कर्लर का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए शीशे के सामने खड़े होकर, अपने सिर को पीछे की ओर हल्का मोड़ें और इसके बाद पलकों को कर्ल करें। कर्लर का प्रयोग करने के लिए क्लैम्प को खोल कर आइलैश को उनके बीच में डालें और लैश को उनके बेस से कर्ल करना शुरू करें |

आईलैश कर्लर को समय-समय पर धोते रहें – आप आईलैश कर्लर का इस्तेमाल कितने समय के लिए करते हैं उसके अनुसार इसे भी साफ करते रहें। इसे साफ करने के लिए पानी का इस्तेमाल करना उचित नहीं होगा। इसके लिए आप एल्कोहल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी पलकें सुरक्षित रहेंगी।

अच्छे ब्रांड का आईलैश कर्लर ही खरीदें – ज्यादातर महिलाएं आईलैश कर्लर खरीदते समय सस्ते ब्रांड का चुनाव करती हैं। लेकिन आपको ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि बात आपकी आंखों से जुड़ी हुई है इसलिए आप जब भी आईलैश कर्लर खरीद रही हो तो अच्छे ब्रांड का ही चुनाव करें ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।