नीट की परीक्षा : विद्यामंदिर क्लासेज़ प्रोग्राम के तहत पूरे भारत में कोविड-19 सहायता स्काॅलरशिप शुरू

कोलकाता  :  विद्यामंदिर क्लासेज़ ने नीट की तैयारी के अपने सभी कोर्स पर 35 प्रतिशत कोविड-19 सहायता स्काॅलरशिप देने की शुरुआत की है। कोविड के कहर के बीच सब अस्त-व्यस्त होने के बावजूद नीट के उम्मीदवार इसका पूरा लाभ उठा सकते हैं। ये कोर्स 11 वीं, 12 वीं और 12 वीं पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए हैं। 12 वीं पास ड्राॅपर बैच के उम्मीदवारों को वीएमसी अतिरिक्त लाभ दे रहा है। आवेदन मंगलवार, 30 जून, 2020 तक कर सकते हैं।
तैयारी की सर्वोत्तम कक्षाएं देने के इरादे से वीएमसी ने असाधारण शिक्षण प्रणाली बनाई है जिसमें विद्यार्थियों में फंडामेंटल ज्ञान और कांसेप्ट विकसित करने पर जोर दिया जाता है जो उच्च रैंक हासिल करने में उन्हें बढ़त देता है। वीएमसी के ऑनलाइन क्लास शुरू हो गए हैं और लॉकडाउन खत्म होने पर वास्तविक क्लास भी शुरू हो जाएंगे। इस बीच कोविड-19 संकट के दौरान नीट उम्मीदवारों के लिए वीएमसी के ऑनलाइन क्लासरूम प्रोग्राम – वीएमसी गुरु शुरू किया है।
वीएमसीसी गहन मंथन और शोध के बाद शुरू प्रोग्राम के उम्मीदवारों के लिए प्रभावी होने को लेकर इतना आश्वस्त है कि इसने ‘क्रैक एनईईटी या गेट फी रिफंड’ प्रोग्राम शुरू किया है जो नीट में सफल नहीं होने पर उम्मीदवार को ट्यूशन फी वापस करने का वादा करता है।
इस बारे में विष्णु दत्त शर्मा, सीईओ, विद्यामंदिर क्लासेस का कहना है, “नीट जैसी प्रवेश परीक्षाओं में सफलता के लिए क्या चाहिए यह हम जानते हैं इसलिए हम ने अभूतपूर्व वीएमसी शिक्षा प्रणाली विकसित की है जिसमें नवीनतम परीक्षा पैटर्न के अनुसार वैज्ञानिक पद्धति से तैयार अध्ययन सामग्री और टेस्ट सीरीज़ हैं। हम प्रत्येक विद्यार्थी पर व्यक्तिगत ध्यान दिया जाए यह सुनिश्चित करते हैं और एनईईटी में सफलता के लिए हर एक उम्मीदवार को बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड वाले सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों से पढ़ने का अवसर देते हैं। हमारे परिणाम ही हमारे प्रोग्राम की गुणवत्ता के प्रमाण हैं।”
नीट की तैयारी के लिए वीएमसी के कोर्स 2017 में शुरू किए गए। पहले बैच में ही 87.5 प्रतिशत सफलता दर्ज की गई। पहले बैच में इतना शानदार चयन एक मिसाल है। हमारे मेडिकल कोर्स के विद्यार्थियों को संपूर्ण और अद्वितीय अध्ययन सामग्री और क्लास में अनुभवी शिक्षकों का निरंतर मार्गदर्शन सुनिश्चित किया जाता है। हम ने तीन दशकों से अधिक समय से पूरे देश में जेईई में सर्वाधित चयन दर दर्ज की है और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ सफलता का यही ट्रैक रिकॉर्ड नीट के उम्मीदवारों के साथ कायम करेंगे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।