कोरोना : विद्यार्थियों को मिड डे मील के साथ मिलेगा मास्क और साबुन

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार राजकीय-संचालित स्कूलों के छात्रों को जुलाई से मध्यान्ह भोजन योजना के हिस्से के रूप में मास्क और साबुन भी प्रदान करेगी। सरकार ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की है। सूबे की सरकार का कहना है कि कोरोना वायरस से बचाने में मदद के लिए विद्यार्थियों को अगले महीने से मिड डे मील के हिस्से के रूप में मास्क और साबुन भी दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का कहना है कि अभी विद्यार्थियों को मिड डे मील के तौर पर चावल और आलू दिया जा रहा है और अगले महीने से दाल, सोयाबीन, मास्क और साबुन भी दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते मार्च में जब सभी स्कूलों के बंद होने की घोषणा की गई थी उसके बाद से ही राज्य सरकार बच्चों को मिड-डे मील उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि जुलाई से सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी व आइसीडीसी केंद्रों के माध्यम से मिड डे मील के साथ मास्क व साबुन भी दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इन वस्तुओं को छात्रों के अभिभावकों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार अम्फान तूफान प्रभावित क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सरकार मुफ्त में पाठ्य पुस्तकें, व्यायाम पुस्तकें और पेंसिल भी प्रदान करेगी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।