कैंसर पर कॉमिक पुस्तक देगी प्रेरणा

कैंसर से जूझ चुके लोगों की प्रेरणादायक कहानियों को साझा करने वाली एक कॉमिक पुस्तक जल्द बाजार में आने वाली है। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और रतन टाटा ने लेखिका नीलम कुमार को इस अच्छी पहल के लिए धन देने का वायदा किया है। नीलम कैंसर से पीड़ित थीं। नीलम पुस्तक में कैंसर की लड़ाई जीत चुके लोगों की प्रेरणादायक कहानियों को साझा करेंगी। उन्होंने ‘सेल्फ वी’ में बताया, ‘‘ मैंने सात किताबें लिखीं हैं। प्रत्येक पुस्तक कैंसर से जूझ चुके लोगों और देखभाल करने वालों की मदद कर रही है। दरअसल, मेरी किताब की सफलता के बाद अमिताभ बच्चन और रतन टाटा ने कहा कि वे मेरी अगली दो पुस्तकों के लिए पैसा देंगे।’’ ‘सेल्फ वी’ एक अनूठा अभियान है जहां लोग कैंसर से जूझने की अपनी कामयाब कहानियां बताते हैं।

लेखिका के मुताबिक, यह कैंसर पर पहली कॉमिक होगी। ‘सेल्फ वी’ पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रूप ने एचसीजी के साथ मिलकर आयोजित किया है। यह एक ऐसा मंच है जिसमें कैंसर से जूझ चुके देश भर के लोग हिस्सा लेते हैं और उम्मीद तथा प्ररेणादायक अपनी कहानियों को साझा करते हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।