एसीएई वार्षिक सम्मेलन 2023: “संकल्प सृजन और सृष्टि”

कोलकाता । एसोसिएशन ऑफ कॉरपोरेट एडवाइजर्स एंड एक्जीक्यूटिव्स (एसीएई) को बहुप्रतीक्षित एसीएई वार्षिक सम्मेलन 2023 का अनावरण करते हुए खुशी हो रही है। अपनी 63वीं स्थापना वर्षगांठ के उपलक्ष्य में, इस वर्ष के सम्मेलन की थीम “संकल्प सृजन और सृद्धि” रखी गई है। संकल्प, निर्माण और सिद्धि)। यह आयोजन पेशेवरों को उनकी दक्षताओं का पोषण करने, ज्ञान को समृद्ध करने और उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए कौशल को बढ़ावा देकर सशक्त बनाने के लिए तैयार है। सम्मेलन संकल्प की शक्ति, रचनात्मकता के पोषण और उपलब्धि की मानसिकता पर चर्चा करेगा। देश भर के प्रख्यात विशेषज्ञ और प्रसिद्ध वक्ता इन महत्वपूर्ण विषयों और व्यापार और पेशे के क्षेत्र पर उनके गहरे प्रभाव पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करेंगे। तकनीकी सत्रों, पैनल चर्चाओं और विशेष प्रस्तुतियों के माध्यम से प्रतिभागियों को शामिल करते हुए, यह कार्यक्रम व्यावहारिक और समसामयिक विषयों पर प्रकाश डालने का वादा करता है, और उपस्थित लोगों को एक ज्ञानवर्धक और उत्पादक अनुभव प्रदान करता है।

“संकल्प सृजन और सृद्धि” थीम प्रत्येक व्यक्ति के भीतर महानता हासिल करने की अपार क्षमता को रेखांकित करती है। यह किसी के सपनों को साकार करने में दृढ़ संकल्प, रचनात्मकता और मेहनती प्रयास की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देता है। एसीएई वार्षिक सम्मेलन 2023 प्रतिभागियों को सामूहिक रूप से इन मूल्यों को अपनाने और आकांक्षाओं को मूर्त उपलब्धियों में बदलने के लिए आमंत्रित करता है। शशि पांजा (पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल विकास और सामाजिक कल्याण एवं उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम मंत्री) ने कहा, “एसीएई अर्थव्यवस्था को समृद्ध करेगा। ये ऐसे कदम हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा। उभरती हुई प्रौद्योगिकी में काम का भविष्य।” अगर हम वास्तव में पीछे मुड़कर देखें तो आजादी से पहले और बाद में हमारे पास बहुत बड़े उद्योग थे। वे टिके नहीं रह सके क्योंकि वे बदलते समय के साथ सामना नहीं कर सके। आज की दुनिया में उद्योगों के लिए कॉर्पोरेट सलाहकार बहुत महत्वपूर्ण हैं। उचित सलाह निवेशकों तक पहुंचनी चाहिए। जैसा कि अत्यधिक कुशल कॉर्पोरेट सलाहकारों को गहन कॉर्पोरेट विश्लेषण प्रदान करना चाहिए। कॉर्पोरेट सलाहकार, कॉर्पोरेट चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉर्पोरेट वकील एक कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। सरकार व्यवसाय के लिए माहौल बनाएगी। आपको व्यवसाय करना होगा। राज्य सरकार सब कुछ कर रही है सभी पहलुओं में व्यापार को बढ़ावा दें। देउचा पचामी भारत की सबसे बड़ी कोयला खदान होगी। हम हमेशा निवेशकों का बंगाल में आने और निवेश करने के लिए स्वागत करते हैं।”

एसीएई के प्रतिष्ठित सदस्य सीए रंजीत कुमार अग्रवाल ने कहा, “अगर इस देश को विकास करना है तो अभूतपूर्व आबादी के आधे हिस्से को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यह देश एक बहुत बड़े आयामी बदलाव का गवाह बन रहा है। हर बजट पिछले साल से लक्ष्य निर्धारित कर रहा है। पश्चिम बंगाल देश का डिजिटल हब बन रहा है।”दूरदर्शी स्वर्गीय जय प्रकाश नारायण, भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री  पीयूष गोयल सहित विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों ने पहले एसीएई कार्यक्रमों में भाग लिया है, जिससे एसोसिएशन की भूमिका एक प्रमुख मंच के रूप में प्रदर्शित हुई है।

1960 में स्थापित, एसीएई 1500 से अधिक विविध पेशेवरों की सदस्यता का दावा करता है, जिसमें कॉर्पोरेट अधिकारी, व्यवसायी, उद्योगपति और उद्यमी शामिल हैं। एसोसिएशन ने लगातार सम्मेलनों, सेमिनारों और पैनल चर्चाओं जैसे कार्यक्रमों का नेतृत्व किया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि इसके सदस्य अपने संबंधित क्षेत्रों में नवीनतम विकास से अवगत रहें। एसीएई वार्षिक सम्मेलन 2023 संकल्प, रचनात्मकता और उपलब्धि को बढ़ावा देने वाली एक परिवर्तनकारी यात्रा होने का वादा करता है। हम इस समृद्ध और पुरस्कृत अनुभव में भाग लेने के लिए पेशेवरों, उद्यमियों और विचारकों को सौहार्दपूर्वक आमंत्रित करते हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।