आ गया विधवा महिलाओं की तस्करी पर “सादा रोंगेर पृथिबी” फिल्म का ट्रेलर

कोलकाता । राजोश्री दे की नई टॉलीवुड फिल्म “सादा रोंगेर पृथिबी” इस देश में विधवा महिलाओं की तस्करी पर आधारित सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म है। इस थ्रिलर फिल्म में काशी में इससे जुड़ी घटनाओं को फिल्म प्रेमियों के सामने लाने की कोशिश की गई है। सच्ची घटना पर बनी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च दक्षिण कोलकाता के साउथ सिटी मॉल में स्थित आईनॉक्स में आयोजित किया गया। यह फिल्म आगामी 23 फरवरी को रिलीज हो रही है। इस मौके पर डॉ. शशि पांजा (वाणिज्य और उद्यम तथा महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण विभाग की प्रभारी मंत्री, पश्चिम बंगाल सरकार), सोहिनी शास्त्री (भविष्य वक्ता और उपचारकर्ता), मधुजा बनर्जी (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, फिक्शन कलर्स हिंदी और वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड), अमित अग्रवाल (प्रख्यात फिल्म निर्माता), राजोश्री दे (निर्देशक) के साथ “सादा रोंगेर पृथिबी” की पूरी स्टार कास्ट इस मौके पर मौजूद थे। विधवा तस्करी पर बनी पूरे भारत में यह पहली ऐसी फिल्म है, जो अब तक किसी अन्य भाषा में नहीं बनी है।
इस फिल्म की कहानी वाराणसी में विधवाओं की बेरंग दुनिया को लेकर बनी है। इस फिल्म की कहानी में उन आपराधिक मास्टरमाइंडों की कुकृत्तियों को भी दर्शाया गया है, जो इन दुर्भाग्यपूर्ण जीवन जीनेवाली महिलाओं का शोषण करते हैं। इस फिल्म में ट्विस्ट तब आता है, जब एक युवा पुलिस अधिकारी इन विधवा महिलाओं के आश्रय स्थल की जांच करने के लिए आती हैं। जांच के लिए इन सब विधवा महिलाओं के बीच वह पुलिस अधिकारी रहना शुरू करती है, वह उन खतरों से अनजान रहती हैं, जो फिल्म में आगे उसका इंतजार कर रहे होते हैं। क्या वह समाज की इस अनदेखी बुराई से लड़ने के अपने प्रयास में राजनीतिक दबावों और अन्य खतरों के बीच सफल होगी? इस फिल्म में छिपा यह पूरा सस्पेंस फिल्म के रिलीज होने पर स्पष्ट होगा। आदर्श टेलीमीडिया और अमित अग्रवाल द्वारा प्रस्तुत और सुशांत सेनगुप्ता, श्रावणी पाल, राजोश्री दे द्वारा निर्मित इस फिल्म में बंगाल के 19 शीर्ष कलाकारों ने अपनी अभिनय की प्रतिभा बिखेरी हैं। इस फिल्म की पूरी कहानी विधवाओं की दुर्दशा, उनके खिलाफ होने वाले अपराध और सदियों पुरानी रीति-रिवाजों को उजागर करेगी, जो उन्हें प्रतिबंधात्मक जीवन शैली में बांधकर रहने को मजबूर करती है। इस फिल्म में स्टार कास्ट और क्रू मेंबर्स में श्राबंती चटर्जी, सौरसेनी मैत्रा, अरिंदम सिल, रीतब्रत मुखर्जी, स्नेहा चटर्जी, मल्लिका बनर्जी, देवलीना कुमार, अनन्या बनर्जी, ऋचा शर्मा, सोही गुहा रॉय, देबोश्री गांगुली, ओइंड्रिला बोस, अरुणाव डेरी, ईशान मजूमदार, मोनालिशा बनर्जी, अनुराधा चौधरी के अलावा इस मौके पर शामिल प्रमुख अतिथियों में सुभ्रजीत मित्रा मौजूद थे। इस फिल्म की संगीत रचना आशु चक्रवर्ती द्वारा की गई है। यह फिल्म आगामी 23 फरवरी को रिलीज हो रही है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।