बॉलीवुड फिल्म ‘जिंदगी कशमकश’ की विशेष स्क्रीनिंग

कोलकाता । बॉलीवुड फिल्म ‘जिंदगी कशमकश’ की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन कोलकाता के एक्रोपॉलिस मॉल के सिनेपॉलिस सभागार में किया गया। इस कार्यक्रम में फिल्म के कलाकार शिव पंडित, तेजस्विनी कोल्हापुरे, पवलीन गुजराल के साथ नवोदित निर्देशक निर्निमेश दुबे मौजूद थे। और इस फिल्म के प्रति दर्शक बेहद उत्साहित दिखे। दरअसल, ‘जिंदगी कशमकश’ हमारे रिश्तों की जटिल पेचीदगियों को उजागर करती हुई कनिका, मोनिका और अंगद की जीवन यात्रा पर आधारित एक मनोरंजक कहानी है। एक सफल और काबिल वकील निर्निमेश दुबे ने बतौर इस फिल्म के निर्देशक एक ऐसी कहानी को चुना है , जो इन फिल्म के कलाकारों के अनसुलझे मुद्दों के गहरे प्रभाव की पड़ताल करती है। ‘जिंदगी कशमकश’ के गाने तथा इनका म्यूज़िक युवावों की नज़र से बेहद सम्मोहक है। इसका साउंडट्रैक न केवल कहानी का पूरक है, बल्कि दर्शकों की अमुभूतियों में बढ़ोतरी करते हुए जिससे यह भावनाओं की एक सिम्फनी बन जाता है। इस फिल्म के गीतों को स्वर दिया है प्रसिद्ध गायक अरिजीत सिंह, शान, पापोन, अंकित तिवारी, नीति मोहन, अदिति सिंह शर्मा, डोमिनिक सेरेजो, नीरज श्रीधर और तोची रैना ने।
फिल्म के अभिनेता शिव पंडित ने कहा, “जिंदगी कशमकश मेरे दोस्त और कलाकार निर्निमेश दुबे की इस क्षेत्र में पहली यात्रा है। इस फिल्म की कहानी इस बात पर केंद्रित है कि कैसे अनसुलझे मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे ढेर-सारों की जिंदगी को उबड़-खाबड़ कर तबाह कर सकते हैं. मेरे लिए यह फिल्म एक खूबसूरत कहानी की राह चलते हुए अभिनेताओं की प्रतिभा को आपके सामने प्रस्तुत करने की एक व्यक्ति के प्रयास की यात्रा है। वहीं फिल्म की अभिनेत्री तेजस्विनी कोल्हापुरे ने मुताबिक ‘जिंदगी कशमकश’ एक ऐसी फिल्म है, जो मानसिक स्वास्थ्य और रिश्तों की जटिलताओं का बयान करते हुए इंगित करती है कि हम परिवार से जुड़े रहें, अपनी चिंताओं को साझा करें। फिल्म की अभिनेत्री पवलीन गुजराल के मुताबिक ‘जिंदगी कशमकश’ तीन लोगों के बीच भावनाओं का एक रोलर कोस्टर है, जो अपने जीवन की कठिनाई और दुखी पल के साथ आत्म-खोज की यात्रा पर निकलते हैं। दिल्ली के मशहूर वकील निर्निमेश दुबे ने अपनी पहली फिल्म ‘जिंदगी कशमकश’ का निर्देशन करते हुए अदालत कक्ष से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा है। फिल्म ने अयोध्या फिल्म फेस्टिवल 2023, पेंजेंस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, यूके में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और होहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, जर्मनी में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू डायरेक्टर (रनर अप) सहित प्रतिष्ठित पुरस्कार और प्रशंसा हासिल करते हुए व्यापक प्रशंसा बटोर चुकी है। ‘जिंदगी कशमकश’ जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।