अमिताभ बच्चन वसीयत में रखेंगे समानता

बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की जिसमें वो हाथ में एक स्लेट पकड़े नजर आ रहे हैं इस पर लिखा है, ‘ मेरे मरने के बाद मेरी सारी संपत्ति मेरे बेटे और बेटी के बीच समान रूप से बांट दी जाए। हम सब बराबर हैं और मैं बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं करता।’बिग बी का ये फैसला भारत जैसे देश में काफी मायने रखता है क्योंकि यहां जब भी संपत्ति या वंश को लेकर बात आती है तो बेटी को छोड़ बेटे को ज्यादा तरजीह दी जाती है।
बिग बी ने हमेशा की महिलाओं का सपोर्ट किया है, फिर चाहें वो उनकी पत्नी हो, बहू हो, बेटी श्वेता हो या फिर नाती-पोते हों। पिछले साल उन्होंने अपनी नातिन और पोती के नाम एक खुला खत भी लिखा था जिसमें उन्होंने ये सीख देने की कोशिश की कि उन्हें किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है और आजादी से अपनी जिंदगी जीएं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।