भवानीपुर कॉलेज के ज्ञान संसाधन केंद्र द्वारा दो दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी

कोलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के टर्फ पर पुस्तकों की प्रदर्शनी की गई जिसमें पुस्तकों की बिक्री भी हुई। भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज लाइब्रेरी (नॉलेज रिसोर्स सेंटर) ने 27 अगस्त 2024 और 28 अगस्त 2024 को सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक 2 दिवसीय “पुस्तक प्रदर्शनी सह बिक्री” का आयोजन किया। इस प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए चयनित विक्रेताओं की कुल संख्या 4 थी।कथा ओ कहिनी प्रा. लिमिटेड, टेक्नो वर्ल्ड एजुकेशन (मंत्रमुग्ध), के.एम एंटरप्राइज कोई भी पुस्तक आपूर्ति इन विक्रेताओं द्वारा कवर किए गए प्रकाशकों में दिशारी प्रकाशक, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस, टी डी प्रकाशन, बी बी कुंडू, सफलता मंत्र, ओरिएंटल प्रकाशक, सुरुचिपूर्ण प्रकाशक, लॉपॉइंट, जॉयदुर्गा लाइब्रेरी, वैश्विक नेट, मंत्रमुग्ध, पुस्तक निगम, उ.न धार, कथा ओ कहिनी, मैकग्रा हिल, सेंगेज, पियर्सन, टेलर और फ्रांसिस, टैक्समैन, विली इंडिया, समझदार, टेक्नोवर्ल्ड, बी.बी. कुंडू, डे बुक चिंता, संतरा प्रकाशन, विश्वविद्यालय प्रेस, सीबीएस, नया जमाना, एस चंद, ब्लूम्सबरी, पालग्रेव आदि रहे।
प्रो दिलीप शाह (रेक्टर) ने सेमेस्टर की शुरुआत में इस प्रकार का आयोजन करने के लिए प्रदर्शनी का दौरा करके प्रोत्साहित किया। विभिन्न विभागों के छात्रों ने भी प्रदर्शनी का दौरा किया और अपनी पसंद की पाठ्य और संदर्भ पुस्तकें खरीदीं। प्रदर्शनी का दौरा करने वाले अन्य लोग प्रो. हैंदेबजानी गांगुली, प्रो. मिनाक्षी चतुर्वेदी, डॉ. पिंकी साहा सरदार, डॉ. समीर दत्ता (विज्ञान के डीन), डॉ. त्रिदिब सेनगुप्ता, प्रो. सस्पो चक्रवर्ती, प्रो. अन्नया बनर्जी और कई अन्य संकाय सदस्य। ये प्रदर्शनियाँ उन्हें बाज़ार में उपलब्ध सीसीएफ के अंतर्गत पुस्तकों को समझने में मदद करती हैं। विक्रेताओं द्वारा इन कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों को अच्छी छूट की पेशकश की जाती है। एक ही छत के नीचे अलग-अलग तरह की किताबें मौजूद रही। डॉ वसुंधरा मिश्र ने बताया कि विभिन्न विभाग के छात्रों और संकाय सदस्यों ने पूरे मनोयोग से भाग लिया, कुल मिलाकर यह अपनी तरह का एक बहुत अच्छा आयोजन है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।