हो जाए हुड़दंग भरी होली पार्टी

होली हुड़दंग और मस्ती का त्योहार है और दोनों ही दोस्तों या परिवार के बगैर नहीं होते। यह एक मौका है जब आप इन दोनों को एक साथ ला सकते हैं और इस काम को आसान बनाने के लिए कर डालिए एक होली पार्टी..ये बातें आपकी मदद कर सकती हैं।
पार्टी कोई भी हो सबसे पहले लोगों को उस पार्टी का न्योता भेजा जाता है। खर्च बचाना हो तो पिक एडिटर ऐप की मदद से ऑनलाइन कार्ड बनाइए या फिर बच्चों के साथ हाथ से कार्ड बनाकर उसके कलर जेरॉक्स निकलवा लें य घर में प्रिंटर हो तो प्रिंट निकाल लें।
स्वादिष्ट खाना तो किसी भी पार्टी की जान होती है, पार्टी में खाने के साथ स्नैक्स का इंतजाम भी अच्छा होना चाहिए। आप मेन्यू में गुजिया, मालपुआ, छोले भटूरे, पाव भाजी आदि का इंतजाम कर सकते हैं। स्नैक्स के अलावा होली के मौके पर ठंडाई, लस्सी, कॉफी, चाय का इंतजाम रखना ना भूलें। जरूरी हो तो आपस में जिम्मेदारी बाँटी भी जा सकती है।
होली के गानों की प्लेलिस्ट पहले से ही तैयार रखें, ताकि पार्टी के वक्त गाने ढूंढने में समय न बर्बाद हो। अगर नांच गाने के साथ कुछ और कार्यक्रम आयोजित करने का मन है, तो वो भी कर सकते हैं। होली पार्टी को यादगार बनाने के लिए संगीत जरूरी है। लोक संगीत सबसे बेहतर है। आप अपने दोस्तों के साथ महफिल जमाइए और जरूरी नहीं कि सब किशोर कुमार या मोहम्मद रफी बनें…जिसको जो आता है, गाने दें। जी भरकर नाचें और उसमें परफेक्शन से ज्यादा मस्ती का ध्यान रखिए। अन्ताक्षरी से लेकर लुका छिपी तक खेलिए…मजा आएगा। होली पर ज्यादातर सफेद रंग के कपड़े पहनें जाते हैं क्योंकि उस पर सभी रंग उभरकर सामने आते हैं। महिलाओं के लिए स्कार्फ और पुरुषों के लिए टोपी भी ड्रेस कोड में शामिल कर सकते हैं। ये आपके बालों को सलामत रखेगा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।