सेरेना ने 7वीं बार जीता विबंलडन का खिताब, स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लैम की बराबरी

सेरेना विलियम्स ने इतिहास रच दिया है। विंबलडन में एकल महिला वर्ग के फाइनल में सेरेना विलियम्स ने जीत हासिल कर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। स्टेफी ग्राफ ने 20 साल पहले यहां विंबलडन खिताब जीता था।

चौंतीस साल की सेरेना ने सातवीं बार विंबलडन खिताब अपने नाम कर लिया है। सेरेना ने शानदार खेल खेलते हुए जर्मनी की एंजेलिक कर्बर की चुनौती का सामना किया और जीत हासिल की। 28 साल की कर्बर उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में हरा चुकी हैं।

सेरेना ने कोर्ट में काफी चुस्ती दिखाते हुए कर्बर को 7-5, 6-3 के सीधे सेट में हराया। कर्बर ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फ़ाइनल में सेरेना को हराकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था।

दोनों शानदार खिलाड़ियों के बीच अब तक कुल 7 बार मुकाबला हो चुका है और 5 बार बाजी सेरेना के हाथ रही है।

इसके पहले सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना ने गुरुवार को रुस की एलेना वेसनीना को सीधे सेटों में 6-2,6-0 से मात दी थी. सेमीफानल का मैच उन्होंमे सिर्फ 48 मिनट में अपने नाम कर लिया था।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।