नये अंदाज में फिर से इस्तेमाल करें शादी का लहंगा

शादी आपकी हो या आपने किसी की शादी में पहनने के लिए लहंगा खरीदा हो, वह आलमारी में पड़े – पड़े खराब हो जाए, आप हरगिज नहीं चाहेंगी। फिर भी शादी में एक बार पहनने के बाद वो लहंगा हमेशा के लिए आपकी अलमारी में बंद हो जाता है. आज एक बार फिर से उस लहंगे को बाहर निकालें और उसे नया लुक देकर पहनें, हम बताते हैं कैसे –

lahanga2

दुपट्टें को करें ऐसे इस्तेमाल – आपका लंहगा किसी भी कलर का हो, उसके दुपट्टे को अलग-अलग स्टाइल्स में अलग-अलग कपड़ों के साथ पेयर करें. इसे स्ट्रेट फिट वाले सूट, अनारकली, या फिर पटियाला सलवार-कमीज़ के साथ पहनें। अगर आपका वेडिंग दुपट्टा नेट या टिशू का है तो इसे सिर्फ उसी कलर के रॉ सिल्क सूट या वेल्वेट अनारकली के साथ ट्राय करें। अगर आपका दुपट्टा जॉर्जेट का है तो इसे क्रेप या कॉटन सलवार-कमीज़ के साथ पहनें।

best-bridal-lehengas

 

चोली से बनाएं ब्लाउज़ – शादी के लहंगे की चोली के साथ एक्सपेरिमेंट करें और इसे किसी साड़ी के साथ पहनें। जैसे अगर आपके पास एम्ब्रॉइडरी वाली क्रेप चोली है तो इसे सिंपल क्रेप साड़ी के साथ पेयर करें। वेलवेट चोली को नेट साड़ी या वेलवेट साड़ी के साथ पहनें. ऐसे में किसी को भी पता नहीं चलेगा कि आपने साड़ी के साथ अपनी शादी की चोली पहनी है। दोस्त की शादी या कोई फंक्शन अटेन्ड करना हो तो आप कोई सिंपल लहंगा खरीदें और उसे शादी की चोली और दुपट्टे के साथ पहन लें। ऐसा करके आपके पैसे भी बचेंगे और आपका शादी का लहंगा भी इस्तेमाल हो जाएगा. ब्लाउज़ आगे से ही नहीं पीछे से भी हो।

gorgeous-modern-pink-lehenga-4777664905391933727

साथ पहनें – ऐसे में किसी को भी पता नहीं चलेगा कि आपने साड़ी के साथ अपनी शादी की चोली पहनी है। दोस्त की शादी या कोई फंक्शन अटेन्ड करना हो तो आप कोई सिंपल लहंगा खरीदें और उसे शादी की चोली और दुपट्टे के साथ पहन लें। ऐसा करके आपके पैसे भी बचेंगे और आपका शादी का लहंगा भी इस्तेमाल हो जाएगा।

sabyasachi-bridal-lehenga

ड्रेप से लुक बदलें – क्रिएटिव बनें और अपने लहंगे के लुक को पूरा बदल दें, क्योंकि फैशन का मतलब है कुछ नया करना और कुछ ख़ास बनाना. आप अपने लहंगे को अलग-अलग तरह से ड्रेप करें. जैसे साड़ी स्टाइल, गुजराती लंहगा स्टाइल या रिस्ट स्टाइल (जिसमें दुपट्टे का एक कोना अपनी कलाई पर बांधते हैं). आप अलग से एक कॉट्रैस्टिंग दुपट्टा को भी अपने लहंगे के साथ स्टाइल कर सकती हैं।

Lehengas-for-Wedding-Reception

प्रयोग करें – शादी के टाइम आप लहंगे के रंग, डिज़ाइन, एंबेलिशमेंट सब पर ध्यान देती हैं, लेकिन सिर्फ एक बार उसे पहन कर क्यों बरबाद करना? एक बार फिर से नए लुक के लिए अपने हेवी लहंगे को बैन्डो या कॉर्सेट के साथ पहनें. प्लेन, हल्के काम वाले कॉर्सेट आपके भारी भरकम लहंगे पर बहुत अच्छे लगेंगे। इसके अलावा इसे आप शीयर जैकेट के साथ भी पहन सकती हैं। इन जैकेट लहंगों को खरीदने के बजाय अपनी शादी के लहंगे को जैकेट लहंगा बनाएं। अपनी पसंद के फैब्रिक और इम्ब्रॉइडरी से डिज़ाइन कराएं।

diya-mirza-full-red-color-silk-jacket-and-net-lehenga-bridal-suit-5204-800x1100

 

लहंगे को बनाएं अनारकली – अगर आपके पास कोई अच्छा टेलर है, तो आप अपने लहंगे या चोली (ब्लाउज़) का अनारकली भी बनवा सकती हैं। ऊपर के लिए सिंपल फैब्रिक को लहंगे के घेरे के साथ सिलवा लें। ऐसे ही अगर चोली का अनारकली बनवाना है तो इसके नीचे किसी अच्छे फैब्रिक की कलियां जुड़वा लें।

Cool, Pale Skin tones lehengacholi

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।