सुषमा कनुप्रिया को लाडली मीडिया ज्यूरी एप्रिशिएशन सर्टिफिकेट

लाडली मीडिया एंड एडवर्टाइजिंग अवार्ड्स के 9वें संस्करण में सलाम दुनिया की पत्रकार तथा अपराजिता की संस्थापक व सम्पादक सुषमा त्रिपाठी कनुप्रिया को लाडली मीडिया अवार्ड 2017 का ज्यूरी एप्रिशियेशन सर्टिफिकेट मिला है। उनको यह प्रमाणपत्र सलाम दुनिया में प्रकाशित ‘जान को दाँव पर लगाकर बन्ध्याकरण करवाती महिलायें’ रपट के लिए दिया गया जो परिवार नियोजन के तरीकों और उसकी भागीदारी पर आधारित है।

 

लैंगिक समानता के लिए काम कर रहे पॉपुलेशन फर्स्ट द्वारा आयोजित लाडली मीडिया अवार्ड के लिए देश भर से विभिन्न श्रेणियों में 1500 प्रविष्टियाँ भेजी गयी थीं जिसमें से 90 विजेताओं का चयन किया गया। इनमें से 82 प्रतिभागियों को अवार्ड तथा 14 प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिया गया। विभिन्न क्षेत्रों के 60 निर्णायक थे। हाल ही में इसका पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें रैमन मैगसेसे पुरस्कार विजेता पी. साईनाथ उपस्थित थे। इस अवसर पर पद्मश्री शोभना नारायण ने प्रस्तुति की।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।