सात साल की बच्ची ने गूगल बॉस से मांगी जॉब, पिचाई ने यूं दिया सुंदर जवाब

इंग्लैंड निवासी एक सात साल की बच्ची ने गूगल के बॉस सुंदर पिचाई को उस समय उलझन में डाल दिया जब मासूम ने खत लिखकर उनसे गूगल में नौकरी करने की मांग कर दी।

हालांकि बच्ची और उसका परिवार उस समय हैरत में पड़ गया जब गूगल के मुखिया ने खत लिखकर मासूम के पत्र का जवाब दिया। खत में पिचाई ने बच्ची का उत्साहवर्धन करते हुए कुछ खास लेख लिखे।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार यूके निवासी 7 साल की क्लो ब्रिजवाटर ने गूगल बॉस सुंदर पिचाई को हाथों से लिखकर एक खत भेजा था। जिसमें उनसे गूगल में जॉब देने की मांग की गई ‌थी। असल में क्लो ने अपने पिता एंडी ब्रिजवाटर से पूछा था कि दुनिया में काम करने के लिए सबसे अच्छी नौकरी कौन सी है।


इस पर उसके पिता ने बताया कि गूगल में नौकरी करना सबसे ज्यादा आरामदायक और अच्छा माना जाता है। पिता ने उसे बताया कि गूगल अपनी शानदार सैलरी और काम करवाने के तरीकों को लेकर दुनियाभर में मशहूर है।

इसके अलावा बच्ची ने गूगल के बारे में सुन रखा था कि वहां काम करने वाले एंप्लाई को बीन बैग, आरामदायक कुर्सियां और अन्य सुविधाएं दी जाती हैं। इससे मासूम के दिल में गूगल में जॉब करने की इच्छा और बढ़ गई।

क्लो ने अपने पिता से जिद करते हुए कहा कि उसे गूगल में जॉब करनी है। उसके पिता ने उसे प्रोत्साहित करते हुए इस संबंध में एक जॉब एप्लीकेशन लिखने को कहा। इस पर बच्ची ने वैसे किया और हाथों से गूगल बॉस को खत लिखा। जिसमें उन्होंने गूगल में काम करने के अलावा अपनी तमाम ख्वाहिशें लिखीं।
बच्ची ने बताया कि उसे कंप्यूटर, रोबोट और टैबलेट आदि पसंद है, वह एक अच्छी स्टूडेंट भी है। खत में मासूम ने गूगल में काम करने के अलावा एक चॉकलेट फैक्ट्री में जॉब करने और एक अंतराराष्ट्रीय स्तर की तैराक बनने की इच्छा भी जताई।

उसने यह भी बताया कि इससे पहले उसने एकमात्र खत फादर क्रिसमस को लिखा था। वहीं बच्ची का खत गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के पास पहुंचा तो उन्होंने मासूम को उसी के अंदाज में जवाब दिया।
जवाब में लिखे खत में उन्होंने उसे समझाते हुए कहा, तुम्हारे इस खत के लिए धन्यवाद! मैं प्रसन्न हूं कि तुम्हे कंप्यूटर, रोबोट पसंद हैं। मुझे उम्‍मीद है तुम इसी तरह टेक्नोलॉजी के बारे में सीखने की अपनी इच्छा को जारी रखोगी।

पिचाई ने आगे लिखा मुझे लगता है कि अगर तुम मेहनत करोगी और अपने सपनों का पीछा करोगी तो तुम वो सब कुछ कर पाओगी जो तुम चाहती हो। जहां तक गूगल में काम करने की बात है तो स्कूलिंग पूरी करने के बाद मैं तुम्हारी इस जॉब एप्लीकेशन को देखने के लिए तत्पर रहूंगा। तुम्हें और तुम्हारे परिवार को शुभकामनाएं। वहीं पिचाई का खत मिलते ही उसके पिता एंडी ब्रिजवाटर ने उसे लिंक्डइन पर शेयर किया।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।