सबसे प्यारी सहेली ने दी सेलेना को नयी जिन्दगी

काफी समय से लाइमलाइट से दूर रहीं 25 वर्षीय अमेरिकन सिंगर सेलेना गोमेज ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर की है। यह तस्वीर आपका दोस्ती पर विश्वास बढ़ा जाती है और भावुक भी कर देती है।

दरअसल सेलेना गोमेज ने किडनी ट्रांसप्लांट करवाया है। जिसके लिए उन्हें अपनी किडनी उनकी बेस्ट फ्रेंड और टीवी स्टार फ्रेंसिया रेसा ने दी है। साल 2015 में ल्युपस नामक बीमारी से पीड़ित होने की वजह से सेलेना को किडनी ट्रांसप्लांट करवाना था।
ल्युपस नाम की बीमारी की वजह से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित होने लगती है। ये ऐसी बीमारी है जिसमें शरीर के रोग प्रतिरोधक सेल ही मुख्य सेल्स को मारने लगते हैं ।

सेलेना गोमेज ने सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मुझे पता है कि मेरे फैंस इस बात को नोटिस कर रहे हैं कि मैं इन दिनों दिखाई क्यों नहीं दे रही हूं। मैं किसी म्यूजिक एलबम का प्रमोशन क्यों नहीं कर रही? इसके लिए मैं बता दूं कि हाल ही में मैंने किडनी ट्रांसप्लांट करवाया है। मेरी बेस्ट फ्रेंड फ्रेंसिया ने मुझे नई जिंदगी दी। अब में धीरे-धीरे रिकवर कर रही हूं’ ।

सेलेना ने अपनी दोस्त फ्रेंसिया के बारे में लिखा, ‘मेरी खूबसूरत फ्रेंड ने मुझे बहुत ही अनमोल तोहफा दिया है। उसने अपनी जिंदगी की परवाह किए बिना मुझे अपनी एक किडनी दे दी। इसके लिए तुम्हे बहुत-बहुत शुक्रिया दोस्त। आई लव यू सिस्टर’।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।