वोडाफोन ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया ‘सखी’ प्लान

 

वोडाफोन इंडिया ने अपने-आप में एक अनोखा प्लान लॉन्च किया है जिसका नाम वोडाफोन सखी पैक रखा गया है। इससे पहले वोडाफोन ने पिछले साल इस प्लान के ट्रायल के तौर पर लॉन्च किया था, हालांकि यह प्लान फिलहाल यूपी वेस्ट और उत्तराखंड के लिए ही है। इस प्लान के लॉन्चिंग के मौके पर वोडाफोन ने कहा कि यह प्लान पूरी तरह से फ्री है और इसके जरिए महिलाएं मोबाइल नंबर दुकानदार से शेयर किए बिना रिचार्ज करा सकेंगी।

कंपनी यह प्लान वोडाफोन कनेक्टेड वुमेन्स रिपोर्ट 2014 के आधार पर रिलीज किया है। वोडाफोन कनेक्टेड वुमेन रिपोर्ट 2014 के मुताबिक, दुनियाभर में मोबाइल फोन रखने वाली महिलाओं की संख्या पुरुषों के मुकाबले करीब 30 करोड़ कम है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यूपी और उत्तराखंड की कुल जनसंख्या में महिलाओं की संख्या 50 फीसदी, लेकिन इनमें से 20 प्रतिशत से भी कम महिलाओं के पास उनके नाम से रजिस्टर्ड सिम कार्ड हैं। वोडाफोन ने अपने एक बयान में कहा कि ग्रामिण इलाके की महिलाओं को मुख्य धारा से जोड़ने में यह प्लान काफी मदद करेगा।

बिना नंबर बताएं ऐसे कराएं रिचार्ज
वोडाफोन प्राइवेट रिचार्ज के लिए ‘Private’ लिखकर 12604 पर मैसेज भेजना होगा जिसके बाद मोबाइल नंबर पर एक OTP कोड आएगा जिसे दुकानदार को बता कर रिचार्ज कराया जा सकता है। ओटीपी की वैधता 24 घंटे तक की होगी।

वोडाफोन सखी पैक के तहत ये 3 प्लान भी हुए लॉन्च

वोडाफोन सखी पैक के तहत तीन प्लान लॉन्च हुए हैं। पहला 52 रुपये, दूसरा 78 रुपये और तीसरा 99 रुपये का है। तीनों प्लान की वैधता 30 दिनों की होगी। 52 रुपये वाले प्लान में 42 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और 50 एमबी 2जी/3जी डाटा मिलेगा। वहीं 78 रुपये वाले प्लान में 62 रुपये का टॉकटाइम और 50 एमबी 2जी/3जी डाटा मिलेगा। इसके अलावा 99 रुपये वाले प्लान में 79 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और 50 एमबी 2जी/3जी डाटा मिलेगा।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।