रजत कक्कड़ होंगे सोनी म्यूज़िक इंडिया के नए मैनेजिंग डायरेक्टर

मुम्बई : सोनी म्यूज़िक एंटरटेनमेंट ने रजत कक्कड़ को सोनी म्यूज़िक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्ति करने की घोषणा की है। रजत मुम्बई में काम की बागडोर संभालेंगे और वे श्रीधर सुब्रमण्यम, सोनी म्यूज़िक एंटरटेनमेंट के प्रेसिडेंट, स्ट्रैटजी और मार्केट डेवलपमेंट, एशिया और मिडिल ईस्ट को रिपोर्ट करेंगे।
रजत कंपनी स्ट्रेटजी की बागडोर संभालेंगे एवं बॉलीवुड, पंजाबी और साउथ इंडियन म्यूज़िक इंडस्ट्री जैसे लीडिंग मार्केट में अपनी कंपनी के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे। रजत एक अनुभवी एंटरटेनमेंट एक्जीक्यूटिव हैं जो पूरे देश में अपनी रणनीतियों द्वारा सोनी म्यूज़िक को सफलता के एक नए मुकाम पर ले कर जाएंगे।
कक्कड़ पर कंपनी के आर्टिस्ट रोस्टर को अधिक विकसित करने, उनकी भागीदारी और निवेश को बढ़ावा देने और सोनी म्यूजिक के तीन क्षेत्रीय कार्यालयों में उनकी सात अलग-अलग भाषाओं को कवर करने का काम सौंपा जाएगा।
इससे पहले, कक्कड़ ने जनवरी 2018 से अप्रैल 2020 तक फोनोग्राफिक प्रदर्शन लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया। म्यूज़िक इंडस्ट्री में कक्कड़ का करियर 1996 में सोनी म्यूजिक इंडिया में शुरू हुआ जहां उन्होंने छह साल तक काम किया। शुरुआती समय में उन्होंने सोनी म्यूज़िक इंडिया कंपनी के सेल्स डायरेक्टर के रूप में काम किया। 2002 में, वह यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया में बतौर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ सेल्स और मार्केटिंग के रूप में शामिल हुए, 2003 में मैनेजिंग डायरेक्टर बन गए। म्यूज़िक इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले, कक्कड़ ने 1991 से 1996 तक प्रॉक्टर एंड गैंबल में काम किया। उन्होंने चंडीगढ़ के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल से मार्केटिंग में एमबीए किया है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।