रंगभेद को लेकर मुखर हुए अभय देओल, सितारों को घेरा

बॉलीवुड स्टार अभय देओल ने रंगभेद को लेकर किए अपने तीखे पोस्ट में कई बॉलीवुड सितारों पर निशाना साधा है। अभय देओल ने इस फेहरिस्त में बॉलीवुड के किंग खान को भी नहीं छोड़ा।

शाहरुख के बारे में फेसबुक पर लिखने के बाद अभय ने कहा कि किसी भी बड़े कलाकार के बारे में कुछ कहने के लिए बेहद साहस की जरुरत है। दिख रहा है कि अभय के अंदर वो साहस आ गया है।

अपने विचारों को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने  फेयरनेस विज्ञापनों में अभिनय करने वाले शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, विद्या बालन और जॉन अब्राहम को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने केवल उन्हीं विज्ञापनों को चुना जिसमें यह बताया गया है कि काला रंग खूबसूरत नहीं होता है।

उन्होंने ऐसे विज्ञापनों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति आपको यह नहीं बतायेगा कि ये सब विज्ञापन बिल्कुल झूठे और रंगभेद को बढ़ावा देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हमें इस बात को बिल्कुल बढ़ावा नहीं देना चाहिए कि कोई एक रंग किसी दूसरे रंग से बेहतर होता है।

उन्होंने कहा ये हमारा दुर्भाग्य ही है कि शादियों के लिए दिए जाने वाले विज्ञापनों में हमें इसकी ही झलक देखने को मिलती है।

ये भावना हमारे मन में इतनी गहराई तक समाई हुई है कि सफेद बेहतर रंग होता है। अभय देओल ने कहा और तो और हम लोग किसी का रंग बताने के लिए ‘डस्क’ शब्द का इस्तेमाल करते है। उन्होंने कहा इस विज्ञापन में जॉन अब्राहम ने कार्ड शेड पकड़ा हुआ है जिसमें वो बता रहे है कि वो काले से गोरा कैसे हो रहे है।  शुक्रिया अभय, कम से कम आपने सितारों को आईना तो दिखा दिया।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।