भवानीपुर कॉलेज ने किया खिलाड़ियों को किया सम्मानित

कोलकाता । खेल भावना की सच्ची भावना सिर्फ जीतने के बारे में नहीं है, बल्कि समर्पण, दृढ़ता और टीम वर्क के विषय में है, जो विजेता की भावना को प्राप्त करने में काम आती है। खेल के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वालों के समर्पण का जश्न मनाने और पहचानने की इसी भावना के तहत भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने 20 अगस्त 2023 को कॉलेज में एक खेल सम्मान समारोह का आयोजन किया। सम्मान समारोह में उन अविश्वसनीय छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, जिन्होंने कड़ी मेहनत और प्रतिभा के माध्यम से खेल के अपने-अपने क्षेत्रों में ख्याति अर्जित की। कार्यक्रम की शुरुआत कलकत्ता विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. अनिमुल हक के प्रेरक भाषण से हुई। अमीनुल हक ने छात्र मामलों के डीन प्रो. दिलीप शाह के साथ खिलाड़ियों और टीमों को उनकी अविश्वसनीय उपलब्धियों के लिए बधाई दी। जैसे ही 15 से अधिक विभिन्न खेलों में लगभग 150 उपलब्धि हासिल करने वालों के नाम लिए गए, वे सभी मंच पर आए और डॉ.अनिमुल हक द्वारा उनका अभिनंदन किया गया। मुख्य अतिथि अमीनुल हक, कॉलेज के अध्यक्ष रजनीकांत दानी, प्रदीप सेठ,  जोगेश शाह,  नलिनी पारेख, छात्र मामलों के डीन प्रोफेसर दिलीप शाह और विभिन्न खेल टीमों के कोच की उपस्थिति रही । पुरस्कार दो श्रेणियों के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वालों के लिए खेल रत्न पुरस्कार और विश्वविद्यालय स्तर और इंट्रा कॉलेज स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वालों के लिए पदक और प्रमाण पत्र दिए गए ।
समारोह की समाप्ति से ठीक पहले सभी टीमों के कप्तानों को मंच पर बुलाया गया और उन्हें भी मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का समापन प्रबंधन की ओर से श्री उमेश ठाकर के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ;  भाविन परमार एवं रूपेश गांधी, खेल अधिकारी, और तथागत सेन. (अंग्रेजी विभाग) सभी ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और उनके जीवन में इस उपलब्धि के साक्षी बने। पुरस्कार विजेताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए कुछ पूर्व छात्र भी उपस्थित थे। रिपोर्ट दी दक्ष विजय ने और जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।