बारिश की फुहार के साथ बना रहे फैशन का मनभावन अन्दाज

अप्रत्याशित मौसम और बार-बार होने वाली बारिश के कारण मानसून के मौसम में स्टाइलिश तरीके से कपड़े पहनना एक चुनौती हो सकती है। हालाँकि, थोड़ी सी योजना और कुछ फैशन टिप्स के साथ, आप बारिश में भी आकर्षक और आरामदायक रह सकते हैं। यहां कुछ मानसून फैशन टिप्स दिए गए हैं जो आपको बारिश को स्टाइल में मात देने में मदद करेंगे:

  1. हल्के कपड़े चुनें: सूती, लिनन या जल्दी सूखने वाले सिंथेटिक जैसे हल्के और सांस लेने वाले कपड़ों से बने कपड़े चुनें। ये सामग्रियां आपको आर्द्र मौसम के दौरान ठंडा और सूखा रखेंगी और यदि आप भारी बारिश में फंस जाते हैं तो ये तेजी से सूख जाएंगी।
  2. वाटरप्रूफ बाहरी वस्त्र चुनें: अच्छी गुणवत्ता वाले वाटरप्रूफ या पानी प्रतिरोधी जैकेट या रेनकोट में निवेश करें। स्टाइलिश विकल्पों की तलाश करें जो आपकी अलमारी के पूरक हों और भारी बारिश के दौरान आपको सूखा रखें।
  3.  रंगों के साथ खेलें: उदास बरसात के दिनों में खुशी जोड़ने के लिए चमकीले और जीवंत रंगों को अपनाएं। चमकीले शेड्स आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं और भूरे आसमान के खिलाफ एक मजेदार कंट्रास्ट बना सकते हैं।
  4. वाटरप्रूफ जूते: मानसून के दौरान अपने नियमित चमड़े या साबर जूते को त्यागें और रेन बूट्स या जेली जूते जैसे वाटरप्रूफ या रबर जूते चुनें। वे आपके पैरों को गीला और गंदा होने से बचाएंगे।
  5. एक छाता ले जाएं: अपने पहनावे से मेल खाने वाले आकर्षक छाते के साथ सामान पहनना न भूलें। एक अच्छा छाता न केवल आपको बारिश से बचाता है बल्कि आपके लुक में स्टाइल का तड़का भी लगा सकता है।
  6. क्रॉप पैंट और कैप्री: फुल-लेंथ ट्राउजर या जींस पहनने के बजाय क्रॉप पैंट या कैपरी पहनने पर विचार करें। वे मानसून के दौरान एक व्यावहारिक विकल्प हैं क्योंकि वे पोखरों और कीचड़ में नहीं खिंचेंगे।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।