पायलट बना तो अपने गाँव के बुजुर्गों को करवाई मुफ्त में हवाई यात्रा!

पंजाब के आदमपुर के सारंगपुर गाँव से ताल्लुक रखने वाले विकास ज्याणी ने पायलट बनने के बाद जो किया है, उस बात ने सबका दिल जीत लिया है। दरअसल, विकास ने अपने गाँव के 22 बुजुर्ग दादा व दादियों को हवाई जहाज की सैर करवाई। इन सभी बुजुर्गों की उम्र 72 साल से उपर है। इन में से बहुत से लोगों ने कभी अपनी ज़िन्दगी में हवाई जहाज की यात्रा तो दूर बल्कि हवाई जहाज को शायद ही देखा हो लेकिन विकास ने उनके इस सपने को पूरा किया। विकास ने नई दिल्ली से अमृतसर तक उनकी यात्रा का प्रबंध किया। जहाँ उन्होंने स्वर्ण मंदिर, जलियांवाला बाग और वागा बॉर्डर घुमा। इस यात्रा के बाद इन बुजुर्गों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। विकास के पिता ने बताया कि विकास ने जो किया वह किसी तीर्थयात्रा से कम नहीं। यह हमेशा से उसका सपना था कि पायलट बने और अपने गाँव के बुजुर्गों को हवाई यात्रा करवाए।
इन यात्रियों में से एक, 90 वर्षीय बिमला ने कहा, “बहुत से लोग हम बूढ़ों से ऐसे वादे करते हैं, लेकिन उसने अपने वादे को निभाया।” विकास ने यह साबित कर दिया कि यदि मन में लगन हो तो आप कुछ भी कर सकते हैं। और विकास की इस कोशिश ने हमें सिखाया कि हम कैसे अपने बुजुर्गों की हमारे प्रति मेहनत और समर्पण का शुक्रिया अदा कर सकते हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।