नहीं रहे मशहूर वायलिन वादक बालाभास्कर

तिरूवनंतपुरम : कार हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के करीब एक सप्ताह बाद मशहूर वॉयलिन वादक बाला भास्कर का यहाँ एक निजी अस्पताल में मंगलवार सुबह निधन हो गया। वह 40 साल के थे। हादसा 25 सितंबर को हुआ था। उसमें भास्कर की दो वर्षीय बेटी की मौत हो गयी थी। घटना के समय भास्कर का परिवार त्रिशूर के एक मंदिर से पूजा करके लौट रहा था। पल्लीपुरम में उनकी कार एक पेड़ से जा टकरायी। भास्कर ने कॉलेज में अपनी सहपाठी लक्ष्मी से 22 साल की उम्र में शादी की थी । अस्पताल के सूत्रों ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘भास्कर हृदयगति रुकने से 12 बजकर 56 मिनट पर चल बसे। उनकी न्यूरोसर्जरी हुई थी और वह जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। उन पर दवाओं का असर होने लगा था।’ सोमवार को उनके दोस्त और गिटार वादक स्टीफन देवास्सी उनसे मिलने गये थे और भास्कर ने अपनी जीभ में थोड़ी हलचल की थी जिससे उम्मीद बंधी थी कि उनकी स्थिति सुधर रही है लेकिन गत सोमवार की रात को उनकी हृदयगति रुक गयी और वह चल बसे। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि लक्ष्मी को भास्कर की मृत्यु का समाचार नहीं दिया गया है। इसी कॉलेज में उन्होंने और उनकी पत्नी ने पढ़ाई की थी। केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, वित्त मंत्री थॉमस इसाक और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भास्कर को श्रद्धांजलि अर्पित की। भास्कर के निधन पर गायक के जे येशुदास,संगीतकार एम जयचंद्रन, विधानसभा में विपक्ष के नेमा रमेश चेन्निथला ने श्रद्धांजलि अर्पित की।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा गायक-संगीतकार शंकर महादेवन, मलयालम फिल्म स्टार पृथ्वीराज और मलयालम फिल्म अभिनेता दुलकुर सलमान ने भी भास्कर के निधन पर शोक व्यक्त किया । भास्कर मलयालम फिल्मोद्योग में सबसे कम उम्र में संगीत निर्देशक बन गये थे। उन्होंने 17 साल की उम्र में ’‘‘मंगलय पल्लक’’ फिल्म के लिए संगीत रचा। उन्हें 2008 में बिस्मिल्लाह खान युवा संगीतकार पुरस्कार मिला था।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।