गोएयर लगातार 11 वीं बार बनीं सर्वाधिक विश्वसनीय एयरलाइन

नयी दिल्ली :  भारत की सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन गोएयर ने एक बार फिर सबसे भरोसेमंद एयरलाइन के तौर पर उभर कर एक तरह का कीर्तिमान रच दिया है। जुलाई2019 में गोएयर ने शिड्यूल किए गए घरेलू कैरियर्स के बीच लगातार 11 वें महीने के लिए एक बार फिर उच्चतम ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस (ओटीपी) हासिल किया है। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गोएयर ने 80.5% ओटीपी दर्ज की है, जो शिड्यूल की गई घरेलू एयरलाइनों के बीच सबसे अधिक है। गौर करने की बात यह है कि मानसून छा जाने तथा देश भर में मौसम की खराब परिस्थितियों के चलते जुलाई का महीना मुश्किलों भरा था।

हमारी डायनेमिक इंडस्ट्री में यात्रियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है- किसी विशेष गंतव्य पर एकदम ठीक समय पर पहुंचने की आवश्यकता। विभिन्न शोध अध्ययनों से यह स्पष्ट हुआ है कि बेहतर ग्राहक संतुष्टि प्राप्त करना केवल विमान किराए और उड़ान की उपलब्धता पर ही निर्भर नहीं होता। किसी एयरलाइन का चयन करने के बारे में विचार करते समय समय के अनुसार होने वाले प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान देते हैं। किसी एयरलाइन में भरोसा कायम करने के लिए उड़ान का समय पर आगमन उनके मन में एक प्रमुख कारक होता है।

गोएयर का ओटीपी नेतृत्व एयरलाइन द्वारा सेवा प्रदान करने को लेकर बिना कोई समझौता किए ग्राहक अनुभव बेहतर बनाने पर लगातार ध्यान केंद्रित करने का परिणाम है। जुलाई 2019 महीने के दौरान गोएयर ने 13.26 लाख यात्रियों को उड़ान भरवाई, जिनमें से मामूली 0.46% बुकिंग्स रद्द हुईं और प्रति 20,000 यात्रियों में मात्र 1 शिकायत सामने आई।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।