गर्मियों में फैशनेबल दिखना है, चुनें सही शॉर्ट्स

गर्मियां अपने पूरे खुमार पर है। ऐसे में आप कोई ऐसा आउटफिट पहनना चाहते हैं जो स्टाइलिश होने के साथ आरामदायक भी हो। शॉर्ट्स एक ऐसा आउटफिट है जिसमें आप बड़ी असानी स्टाइलिश दिख सकते हैं और इस गर्म मौसम में ये आपको कूल-कूल भी रखेगा. बस इसे चुनने से पहले कुछ सावधानियां रखें।

शॉर्ट्स की सबसे खास बात ये है कि ये न सिर्फ वर्सटाइल है, बल्कि कई वेराइटी में भी आती है। ये न सिर्फ आपके समर हॉलिडेज़ के लिए परफेक्ट हैं, बल्कि मस्ती टाइम के लिए इससे अच्छा विकल्प आपको नहीं मिलेगा इसलिए इस मौसम में भारी भरकम ट्राउज़र्स के अलावा अपने वॉर्डरोब में आप कुछ फंकी और डीसेंट शॉर्ट्स भी रखें। ये कुछ टिप्स गर्मियों में अपने लिए सही शॉर्ट्स चुनने में आपकी मदद करेंगे..

लंबाई: शॉर्ट्स खरीदने से पहले उसकी लंबाई ज़रूर देख लें. लंबे पुरुषों को घुटनों तक की लंबाई वाले शॉर्ट्स चुनने चाहिए, जबकि छोटे कद के लड़कों को घुटनों से 3-5 इंच ऊपर तक की लंबाई वाले शॉर्ट्स अच्छा लुक देते हैं। इसके अलावा छोटे कद के आदमियों पर लूज़ की बजाय स्लिम-फिट शॉर्ट्स ज्यादा अच्छा लुक देते हैं। बाहर जाने के लिए स्लिम फिट और बेल्ट के साथ शॉर्ट्स इस्तेमाल करें।

A-Shorts

रंग : आपके शॉर्ट्स का रंग वर्सटाइल होना चाहिए ताकि आप इसे ज्यादा से कपड़ों के साथ पेयर कर सकें। ब्लैक, ग्रे, खाकी और रस्ट जैसे कलर सही विकल्प हैं। बड़े ग्राफिक प्रिंट्स के शॉर्ट्स बीच (समुद्र किनारे) या घर पर छुट्टी वाले दिन पहनना तो ठीक है, लेकिन फ्रेंड के साथ डिनर या बाहर जाने के लिए इससे बचना ही आपके स्टाइल के लिए अच्छा होगा। एक साफ, प्रेस की हुई लिनेन की कड़क शर्ट के साथ शॉर्ट्स और लोफर का कॉम्बिनेशन आपके नाइट आउट के लिए परफेक्ट रहेंगे।

फिटिंग: अगर आपको लगता है कि ढीले-ढाले शॉर्ट्स ज्यादा कम्फर्टेबल होते हैं, तो गलत सोचते हैं। ज्यादा गर्म दिनों में स्लिम-फिट शॉर्ट्स पहनना आपको कम्फर्ट के साथ-साथ स्टाइल भी देगा। बस ध्यान रखें कि ये इतने टाइट ना हों कि आपको चलने-फिरने में परेशानी हो।

फैब्रिक: कॉटन, लिनेन, seer-sucker (प्योर कॉटन का एक बहुत पतला फैब्रिक जो खासकर गर्मियों के लिए बनाया जाता है), chambray (हल्के व्हाइट टेक्सचर के साथ बनाए जाना वाला एक हल्का फैब्रिक) और madras (खास तौर से गर्मियों के लिए बनाया जाने वाला हल्का फैब्रिक जिसपर कुछ खास स्टाइल में चेक के पैटर्न होते हैं) गर्मियों के लिए कम्फर्टेबल होते हैं. वेराइटी के लिए डेनिम भी इस सीज़न में एक बेहतरीन विकल्प है। डेनिम शॉर्ट्स गर्मियों की शाम के लिए आपकी परफेक्ट चॉइस हो सकते  हैं. इसे आप टी-शर्ट या शर्ट के साथ भी पेयर कर पहन सकते हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।