अनुराग ठाकुर बने बीसीसीआई के युवा प्रेसिडेंट

मुंबई.बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को रविवार को बीसीसीआई की एनुअल जनरल मीटिंग में बोर्ड का प्रेसिडेंट चुन लिया गया। वे शशांक मनोहर की जगह लेंगे। शशांक फिलहाल आईसीसी प्रेसिडेंट हैं। अनुराग बीसीसीआई के सबसे युवा प्रेसिडेंट हैं। वहीं, अजय शिर्के को ठाकुर की जगह बोर्ड का नया सचिव बनाया गया है।

ठाकुर लोकसभा में बीजेपी सांसद हैं। उन्हें ईस्ट जोन के सभी मेंबर्स से सपोर्ट हासिल है। इसी वजह से उनका सिलेक्शन लगभग तय था।  इसमें बंगाल, असम, झारखंड, त्रिपुरा और नेशनल क्रिकेट क्लब शामिल हैं।  बता दें कि मनोहर ने 7 महीने बोर्ड के इस पद पर रहने के बाद इस्तीफा दिया था। इसी वजह से दुनिया की सबसे अमीर और सबसे ताकतवर क्रिकेट बॉडी के नए चीफ के चुनाव की जरूरत पड़ी। शशांक को 12 मई को आईसीसी का पहला इंडिपेंडेंट चेयरमैन चुना गया था।  इससे पहले अनुराग ठाकुर बीसीसीआई के सचिव थे।

ये हैं ठाकुर के लिए मुश्किलें

41 साल के ठाकुर बोर्ड का चार्ज मुश्किल वक्त में संभाल रहे हैं क्योंकि बीसीसीआई पर हाईकोर्ट जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने का दबाव बना हुआ है।

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।