एयर इंडिया त्योहारी मांग की पूर्ति के लिए उतारेगी 423 सीटों वाला ‘जंबो जेट’

मुम्बई : एयर इंडिया 423 सीटों वाले डबल डेकर जंबो जेट बोइंग-747 की सेवा शुरू करने जा रही है। सरकारी विमानन कंपनी ने फेस्टिवल सीजन को ध्‍यान में रखकर 16 अक्‍टूबर से इस सेवा को शुरू करने का निर्णय लिया है। एयर इंडिया ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने बताया कि 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच नई दिल्ली से कोलकाता और मुंबई के लिए जंबो जेट की रोज एक उड़ान होगी।
एयर इंडिया के डबल डेकर विमान में प्रथम श्रेणी में 12 सीट, बिजनेस श्रेणी में 26 सीट, जबकि इकोनॉमी श्रेणी में 385 सीट हैं। सामान्य तौर पर चार इंजनों वाले इस विमान का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय परिचालन या अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों के आने-जाने में किया जाता है। सरकारी विमानन कंपनी ने बताया कि 1 नवंबर से 11 नवंबर के बीच प्रतिदिन जंबो जेट की दो उड़ान दिल्‍ली-मुंबई-दिल्‍ली में शुरू की जाएंगी। दिवाली के त्‍योहार को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है, क्‍योंकि इस सीजन में मांग बेहद बढ़ जाती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।