इस बार वेलेन्टाइन डे हो कुछ खास

प्रेम भारतीय संस्कृति में बहुत मायने रखता है। वक्त बदला है तो इश्क फरमाने के अंदाज भी बदले हैं। कभी चुपके – चुपके दिल कह देता था और एक दिल सुन लेता है मगर आज प्यार जश्न है और वेलेन्टाइन डे भी ऐसा ही जश्न है। जाहिर है कि इस दिन को आप खास बनाना चाहती हैं तो इसके लिए जरूरत बस नयी सोच, वक्त और ढेर सारे प्यार की है। चलिए, हम आपकी मदद करते हैं जरा – जरा –

मनपसंद जगह जाकर जश्न मनाएं – अगर आपका पार्टनर घूमने का शौकीन है तो आप उसे इस दिन किसी ऐसी जगह की सैर पर ले जा सकती हैं जो उसे बेहद पसंद आएं। आप चाहें तो अपने ही शहर का गाइडेड टूर उसे करवा दें ताकि उनहें आपके साथ खास लगे। इसके अलावा, इस दौरान आप अपने साथ उनकी तस्‍वीरों को क्लिक कर लें और उनका अच्‍छा सा एलबम बना लें।

घर पर लें बाहर का मजा – आप चाहें तो घर पर ही रेस्‍टारेंट बनाकर एक सरप्राइज पार्टी प्‍लान कर सकती हैं। उनके लिए कैंडल लाइट डिनर की तैयारी करें और एक खुशनुमा शाम बिताएं। इसके लिए आपको अपनी बालकनी को बिल्‍कुल रोमेंटिक अंदाज में डेकोरेट करना होगा ताकि ये शाम थोड़ी अलग लगे।

सिंगल दोस्‍तों के लिए रखें पार्टी – अगर आपके कुछेक दोस्‍त सिंगल हो तो उनके लिए इस दिन अपनी ओर से एक पार्टी का इंतजाम करें जो उन्‍हें खुश करने के लिए पर्याप्‍त होगी। आपको भी अपने पुराने दिन याद आ जाएंगे।

निजी एहसास वाला तोहफा – अगर आपको कुछ भी नहीं समझ में आ रहा है तो आप ऐसी चीज़ भी दे सकती हैं जिसकी जरूरत उसे और आपको हमेशा से रही हो। अगर आप कपल हैं तो घर का कोई सामान ला सकते हैं। या किसी कोलार्ज को बनवाकर लगा सकते हैं। आप चाहें तो लव मैसेज को भी रेडियो पर ब्रॉडकास्‍ट करवा सकते हैं।

किसी एक को नहीं सबको प्‍यार दें – वैलेंटाइन का दिन सभी को प्‍यार देने का होता है। इस दिन आप सभी से प्‍यार से पेश आएं। सभी से प्‍यार जताएं और उनका सम्‍मान करें। परिवार के लोगों को बाहर खाने पर ले जाएं। किसी को कपडें दान करें या खिलौने दें। इससे आपको खुशी मिलेगी और जिसे आप देंगी उसे भी आंतरिक खुशी होगी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।