अगर करना है इश्क का इजहार, तो इन बातों से करें तौबा

कुछ लोग वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि वह इस दिन को प्यार का इजहार करने के लिए सबसे अच्छा मानते हैं। इस दिन कई नए कपल्स बनते हैं तो पुरानों का भी प्यार परवान चढ़ता है। अगर आप इस दिन अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें।

सबसे पहले तो आपको ये पता होना जरूरी है कि जिसे आप प्रपोज करने जा रहे हैं क्या उसकी भी आप में रुचि है? कहीं ऐसा ना हो कि आप उसे प्रपोज करें और वह नाराज हो जाए।

अगर आपको लगता है कि वह आपमें रुचि रखती है तो उसके लिए डिनर डेट प्लान करें और उसके पसंद का ही खाना ऑर्डर करें। आप चाहें तो साथ में फिल्म देखने का भी प्लान बना सकते हैं।

आजकल के नौजवान रिलेशनशिप में आने को एक फैशन समझते हैं और बिना कुछ सोचे-समझे बस सामने वाले प्रपोज कर बैठते हैं। ये आगे चलकर आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। इसलिए प्रपोज करने में कोई जल्दबाजी ना करें, पहले उस से अच्छी तरह जान पहचान कर लें।

सीधे शादी के लिए प्रपोज ना करें। अगर आगे चलकर किसी वजह से आप शादी ना कर पाए तो सामने वाले की नजरों में आप झूठे साबित हो जाएंगे और हो सकता है कि वह आपसे नफरत करने लगे।

किसी भी बात को लेकर सामने वाले से झूठ ना बोलें क्योंकि ये आपके बनते हुए रिश्ते को बिगाड़ सकता है। साथ ही जैसे हैं वैसे ही रहें, किसी के भी सामने कभी भी शो ऑफ ना करें।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।