इस बार मनााइए बजट वाली फैशनेबल दिवाली

दिवाली के पहले खरीददारी हम सब करते हैं और जब आलमारी में लगा हो कपड़ों का ढेर या फिर बजट हो कम, तो लगता है कि बजट वाला फैशन होता या फिर बगैर किसी खर्च के ही लुक मिल जाए शानदार तो क्या कहने। जी हाँ…ऐसा हो सकता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ तरीके जो आपके बजट में देंगे शानदार लुक –

मम्मी की कोई साड़ी अगर आपको बहुत पसंद आ रही है और इस वजह से नहीं पहन पा रही कि ब्लाउज आपके पास नहीं है, तो कोई परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि ट्रडिशनल तरीके से साड़ी तो हर कोई पहनता है, आप थोड़ा नयापन इसमें जोड़ दीजिए और इसे अपनी प्लेन टी-शर्ट के साथ पहन लें।

साड़ी अगर हल्के रंग और खादी या कॉटन में हो, तो आपका प्रयोग और भी सफल हो जाएगा। अक्सेसरीज के तौर पर इसके साथ पहन लें सिल्वर कलर का बड़े साइज का चोकर। बस आपका मॉर्डन साड़ी लुक तैयार है।


फेस्टिव लुक पाने के लिए जरूरी नहीं कि आप हैवी वर्क वाली ड्रेस ही पहनें। इसके बजाय अपने स्टाइल को ऐसा बनाएं कि ड्रेस में बहुत वर्क न होने के बावजूद भी आप फेस्टिव लुक पा सकें। इसमें आपका काम आसान कर देगा केप के साथ पहना गया कुर्ता और प्लेन घेर वाली स्कर्ट। कोई लाइट कलर की स्कर्ट चुनें और उसके साथ नॉर्मल प्लेन कुर्ता कैरी कर लें।

आपकी वार्डरोब में एक डार्क रंग का प्लाजो है, तो यह सही समय है उसे इस्तेमाल करने का। अगर प्लाजो का घेर ज्यादा है, तो भी परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। ज्यादा घेरवाला इसे और बेहतर ही बनाएगा। एक टाइट फिट क्रॉप टॉप लें और दोनों के ऊपर पहन ले एक एंकल लेंथ श्रग। इसके साथ आप वेजिस पहन सकती हैं।

एक बहुत ही खूबसूरत लुक आपको आसानी से मिल सकता है अगर आपके पास एक लॉन्ग स्कर्ट है। अपने किसी पुराने ब्लाउज को पीछे से डीप यू का आकार देकर काट लें और एक बैक हुक लगा लें। आप इसके साथ बड़ा कुंदन का मांग टीका लगा सकती हैं। टीके को एक जगह सेट करने के लिए डबल साइडिड टेप का इस्तेमाल करें।

यदि आपको लगता है कि आपका सूट, स्कर्ट, टॉप, जीन्स जो भी होगा आउटफिट पहन रही हैं, बहुत सिंपल है तो उसके साथ सीक्वेंस बीड आदि वर्क वाला हैवी स्टोल पहनें। इससे आपका आउटफिट स्टाइलिश लगेगा।

प्लेन ब्लैक स्कर्ट के साथ कलर्ड टॉप पहनें और स्कर्ट या टॉप में से किसी एक को सीक्वेंस से सजाएँ। आजकल बाजार में आयरन ऑन सीक्वेंस मोटिफ मिलते हैं। उनका इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

प्लेन स्कर्ट के साथ ही टी-शर्ट या स्ट्रेपी टॉप पहनें और खूब सारी चंकी मोती की चेन पहन लें। साथ में यदि ब्रोकेड बैग व चप्पल भी पहनेंगी तो कम बजट में स्टाइलिश नजर आना कोई मुश्किल काम नहीं है।

आपने यदि आउटफिट बहुत मामूली पहना है, लेकिन एक्सेसरीजस्टाइलिश व हैवी पहनी है, तो आपका कंप्लीट लुक खूबसूरत और गॉर्जियस नजर आएगा, इसलिए आउटफिट के साथ-साथ एक्ससेरीज पर भी उतना ही ध्यान देना जरूरी है।

अपनी प्लेन जार्जेट या शिफॉन साड़ी को न्यू तथा हैवी लुक देने के लिए उसे कोर्सेट, ब्रोकेड ब्लाउज, स्पेगैटी आदि के साथ पहनें।

यदि ऐसा नहीं करना चाहतीं, तो हैवी एक्ससेरीज पहनकर भी आप फेस्टिव लुक दे सकती हैं।

अगर आपका वजन  ज्यादा है और आप हैवी साड़ी पहनना चाहती हैं तो हैवी मैसूर सिल्क की साड़ी लें। यह आपको स्लिमर लुक देगी। पैटल स्लीब्ज के ब्लाउज भी आपको देंगे फेस्टिव लुक।

कुछ अलग हटकर दिखने के लिए पहनें लहँगा स्टाइल। अगर आप डिजाइनर लुक चाहें तो अपने लिए साड़ी भी डिजाइन करवा सकती हैं। पल्ले और प्लेट्स के लिए नेट इस्तेमाल करें और बाकी साड़ी के लिए जॉर्जेट काम में लें। आजकल डिजाइनिंग की जरी बॉर्डर भी बाजार में उपलब्ध है। इन्हें साड़ी में लगाएँ और तैयार करें अपनी यूनिक डिजाइनर साड़ी

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।