आईसीएआई के बोर्ड ऑफ स्टडीज (ऑपरेशंस) द्वारा सीए छात्रों हेतु राष्ट्रीय सम्मेलन

कोलकाता । ईस्टर्न इंडिया रिजनल काउंसिल (ईआईआरसी) और ईस्टर्न इंडिया चार्टर्ड अकाउंटेंट्स स्टूडेंट्स एसोसिएशन (ईआईसीएएसए) द्वारा संयुक्त रूप से स्टूडेंट्स स्किल इनरिचमेंट बोर्ड, आईसीएआई के तत्वावधान में रिस्किल, रिसॉल्व और रिजॉइस ‘आरआरआर’ विषय पर सीए छात्रों के लिए कोलकाता के साइंस सिटी ऑडिटोरियम में 24 और 25 जून, को दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया।

इस क्षेत्र में लंबे समय से सफलता का मुकाम हासिल करनेवाले वक्ताओं ने अपने वक्तव्य में अपने अनुभवों को शेयर किया। जिसमें अफ्रीका और लद्दाख में विशेष सलाहकार मेड इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड डॉ. दीपक वोहरा, बोट के सीएमओ सीए अमन गुप्ता, प्रेरक वक्ता जया किशोरी, विश्व के सबसे कम उम्र के हेडमास्टर बाबर अली, सबसे कम उम्र में सीए बनने वाली सीए नंदिनी अग्रवाल ने अपने अनुभवों को साझा किया ।

आईसीएआई के उपाध्यक्ष सीए रणजीत कुमार अग्रवाल, सीए (डॉ.) देबाशीष मित्रा (पूर्व अध्यक्ष, आईसीएआई), सीए सुशील कुमार गोयल (कार्यक्रम निदेशक और परिषद सदस्य, आईसीएआई), सीए मंगेश किनारे (स्किल इनरिचमेंट बोर्ड, आईसीएआई के अध्यक्ष, केंद्रीय परिषद सदस्य), सीए दयानिवास शर्मा, सीए विशाल दोशी, सीए चरणजोत सिंह नंदा, सीए अभय कुमार छाजेड़, सीए देबायन पात्रा (आईसीएआई के पूर्वी भारत क्षेत्रीय परिषद, ईआईआरसी के अध्यक्ष), सीए संजीब सांघी (ईआईआरसी के ईआईसीएएसए के वाइस चेयरमैन) के साथ क्षेत्रीय परिषद के पदाधिकारियों और सदस्यों की टीम इस मौके पर मौजूद थी।

इस तरह के सम्मेलन के आयोजन ने देश भर के चार्टर्ड अकाउंटेंसी पाठ्यक्रम के छात्रों को सीए छात्रों के रूप में उनके हित के लिए मिलने और उनके बारे में चर्चा करने का अवसर प्रदान किया। इस मौके पर देशभर से आये पेपर प्रस्तुतकर्ताओं ने अपने पेपर प्रस्तुत किये। विशिष्ट क्षेत्रों के प्रसिद्ध वक्ताओं को लेकर उनके अबतक के अनुभवों को छात्रों के बीच साझा करने के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया गया था। इसमें वक्ताओं ने विविध पेशेवर और प्रेरक विषयों पर बातें कर यहां मौजूद छात्रों का मार्ग प्रशस्त किया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।